Thu. Jun 13th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Policeman Posted In SP Office Got Call To Increase Credit Limit, 23 Thousand Withdrawn From Account

ग्वालियर10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • साइबर सेल क्राइम ब्रांच में हुई FIR

ग्वालियर में महिला पुलिस आरक्षक को ही ठग क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़वाने का झांसा देकर 23 हजार रुपए का चूना लग गए हैं। महिला आरक्षक एसपी ऑफिस में पदस्थ है और वहां आए दिन साइबर सेल में इस तरह के मामले आने पर अलर्ट भी थी, लेकिन फिर भी ठगों के जाल में फंस गई।

घटना हजीरा स्थित न्यू कॉलोनी नंबर एक की है। घटना का पता उस समय चला जब खाते से पैसे कटने के मैसेज आए तो महिला पुलिसकर्मी ने खाता ब्लॉक कराया और साइबर सेल में शिकायत की है। साइबर सेल ने महिला आरक्षक की शिकायत पर मामला दर्ज कर ठगों की तलाश शुरू कर दी है।

शहर के हजीरा न्यू कॉलोनी नंबर एक कांच मिल निवासी लक्ष्मी तोमर महिला आरक्षक है और अभी एसपी ऑफिस में पदस्थ है। दो दिन पहले उनके मोबाइल पर कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को क्रेडिट कार्ड कंपनी का अफसर बताया। साथ ही पुलिसकर्मी लक्ष्मी को बताया कि वह अपने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़वाना चाहती है तो अभी ऑफर है। तत्काल ऑनलाइन ही लिमिट बढ़ा दी जाएगी। इस पर महिला पुलिसकर्मी ने तत्काल हां कह दी। वैसे भी उसे अपने स्टेट बैंक के क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़वाना थी। इसके बाद कॉल करने वाले ने उनके खाते से संबंधित जानकारी मांगी और खाते से लगभग 23 हजार रुपए निकाल लिए। ठगी का पता उस समय चला जब उनके अकाउंट से रुपए निकलने के मैसेज आए शुरू हुए। जब उक्त नंबर पर कॉल किया तो उसका कॉल रिसीव नहीं हुआ, तो वह बैंक पहुंची और अपना खाता ब्लॉक कराया। इसके बाद महिला आरक्षक ने एसपी ऑफिस स्थित साइबर सेल पहुंची और मामले की शिकायत की। जिस पर साइबर सेल में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिसकर्मी सतर्क थी फिर भी हुई ठगी
महिला आरक्षक लक्ष्मी ने पुलिस अफसरों को बताया कि कॉल करने वाले ने उससे जानकारी मांगी और उसके मोबाइल पर OTP (वन टाइम पासवर्ड) आया। OTP की जानकारी नहीं देने पर उसके खाते से 25 हजार रुपए कटने का मैसेज आया। इस पर कॉल करने वाले ने बताया कि उसके द्वारा OTP नंबर नहीं देने पर उसके खाते से रुपए निकल गए।

पैसे वापस उसके खाते में भेजने के लिए OTP बताना होगा। पैसे वापस लेने के लिए महिला आरक्षक ने OTP कॉल करने वाले को बताया तो उसके खाते से और पैसे निकलने के मैसेज आने लगे, इसका पता चलते ही वह बैंक पहुंची और जानकारी की तो पता चला कि पहले जो मैसेज आया था वह फेक मैसेज था और उसके द्वारा ओटीपी बताते ही उसके खाते से पैसे निकल गए, अगर वह ओटीपी नहीं बताती तो उसके खाते से पैसे नहीं कटते।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *