Tue. May 28th, 2024

[ad_1]

ग्वालियर6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • कंपू थाना में मामला दर्ज

ग्वालियर में SAF क्वार्टर गार्ड पर तैनात जवान ने स्ट्रांग रूम में रखी कोऑपरेटिव सोसायटी की कैश पेटी चोरी कर ली। कैश पेटी में 4 लाख 73 हजार 360 रुपए थे। घटना कंपू थाना क्षेत्र स्थित सेकेंड बटालियन की है। घटना का पता शुक्रवार सुबह चला जब कैश पेटी गायब दिखी। पड़ताल की तो पता चला कि रात की ड्यूटी में तैनात जवान चोरी कर ले गया है।

इसका पता चलते ही जवान को तलाशा और पूछताछ की तो उसने वारदात करना कबूल की है। जवान को पुलिस को सांैप कर उसके खिलाफ शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर पूछताछ के बाद चोरी किया गया माल बरामद कर लिया है।

सीएसपी इंदरगंज विजय सिंह भदौरिया ने बताया कि कंपू थाना क्षेत्र स्थित सेकेंड बटालियन में पदस्थ आरक्षक कप्तान पाल की क्वार्टर गार्ड पर रात दस से बारह बजे के बीच ड्यूटी थी। ड्यूटी के दौरान उसने स्ट्रांग रूम में रखी मयूर कॉपरेटिव सोसायटी की कैश पेटी चोरी कर ली। कैश पेटी में करीब पांच लाख रुपए थे। वारदात का पता सुबह चला जब मयूर कॉपरेटिव सोसायटी के कर्मचारी कैश पेटी लेने आए तो कैश पेटी गायब थी। स्ट्रांगरूम से कैश पेटी गायब होने का पता चलते ही हड़कंप मच गया और अफसर भी मौके पर पहुंचे और पड़ताल के लिए ड्यूटी पर मौजूद जवानों को बुलाया और उनसे पूछताछ की तो सब खुद को बेकसूर बता रहे थे। अफसरों ने जब पड़ताल की तो पता चला कि रात दस से बारह बजे की ड्यूटी में तैनात आरक्षक कप्तान पाल ने वारदात को अंजाम दिया है। इसका पता चलते ही उसे लेकर अफसर कंपू थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ की तो उसने वारदात करना कबूल कर चोरी किया गया कैश बरामद कर लिया है।
पहली घटना या पहले भी करता रहा है चोरी
पुलिस ने पकड़े गए आरोपी जवान से पूछताछ करना शुरू कर दिया है कि यह पहली बार घटना घटित की है या फिर इससे पहले भी उसने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है।
CCTV कैमरों से हुआ खुलासा
कमांडेंट असित यादव ने बताया कि चोरी का खुलासा CCTV देखने पर चला जब जवान कैश पेटी ले जाता कैद हुआ। जवान को निलंबित कर उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *