Thu. Jun 13th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Salary Of Department Heads Who Are Below The Ranking Of CM Helpline Will Stop: Collector

रीवा5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रीवा कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में कलेक्टर प्रतिभा पाल ने समय सीमा की बैठक ली। बैठक के दौरान कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की अद्यतन स्थिति की विभागवार समीक्षा की। विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकायतों का समाधान कारक निराकरण कराएं।

साथ ही समाधान की शिकायतों को शत-प्रतिशत संतुष्टि पूर्वक निराकृत करें। कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देश दिये कि कोई भी विभाग डी या सी श्रेणी में न रहे। जिन विभागों की रैंकिंग नीचे होगी। उनके विभाग प्रमुख का वेतन तब तक आहरित नहीं होगा। जब तक कि उनकी श्रेणी सुधर न जाय।

20 जून को जारी होती जिलों की रैंकिंग
कलेक्टर ने 50 दिवस से अधिक लंबित विभिन्न विभागों की शिकायतों को निराकृत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि 20 जून को प्रदेश स्तर पर जिलों की रैंकिंग जारी होती है। अत: अभियान चलाकर सभी शिकायतों को संतुष्टि पूर्वक निराकृत कराकर बंद कराएं। कलेक्टर ने बैठक में अनुपस्थित रहने पर कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

120 प्रतिशत प्रकरण 15 जुलाई तक प्रेषित करें
बैठक में स्वरोजगार योजनाओं की विभागवार प्रेषित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने कहा कि सभी विभाग बैंकों में लक्ष्य के विरूद्ध 120 प्रतिशत प्रकरण 15 जुलाई तक प्रेषित करें। बैंकों से समन्वयक बनाकर इनको स्वीकृत कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करायें। उन्होंने उद्योग विभाग के अधिकारियों को जनपद स्तर पर जाकर बैंकों में प्रकरणों के प्रेषण व स्वीकृत की कार्यवाही कराने के निर्देश दिये।

फूड सेफ्टी के प्रकरणों की जांच करें
बैठक में मुख्यमंत्री सीखों योजना की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की गई। जिला स्तरीय सलाहकार समिति फूड एण्ड सेफ्टी की बैठक में कलेक्टर ने कहा कि फूड सेफ्टी के प्रकरणों की जांच करें। खाद्य विक्रय के लायसेंस का वेंडर से नवीनीकरण करायें। उन्होंने प्रायवेट अस्पतालों व आंगनबाड़ी केन्द्रों में फूड सेफ्टी की गुणवत्ता जांच किये जाने के निर्देश विभागीय अधिकारी को दिये।

ये अफसर बैठक में शामिल हुए
ईट राइट के मापदण्ड अनुसार विद्यालयों का प्रमाणन करने और फूड सेफ्टी संबंधी प्रशिक्षण स्ट्रीट वेंडर को दिलाये जाने की बात कलेक्टर ने बैठक में कही। इस दौरान आयुक्त नगर निगम संस्कृति जैन, अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री, संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय सहित समस्त एसडीएम व विभागीय जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *