Sun. May 26th, 2024

[ad_1]

गुना16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
हम फाउंडेशन की कार्यकारिणी का गठन किया गया। - Dainik Bhaskar

हम फाउंडेशन की कार्यकारिणी का गठन किया गया।

सामाजिक क्षेत्र की संस्था हम फाउंडेशन भारत की नवीन कार्यकारिणी का गठन हो गया है। संस्था के सत्र 2023-24 का संचालन वरिष्ठ शायर हरकांत अर्पित द्वारा किया जाएगा। उन्हें अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। इसके अन्य पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। संस्था ने अपनी परम्परा का निर्वाहन करते हुए सामाजिक भागीदारी दर्ज कराना शुरु कर दिया है और टीबी बीमारी से ग्रसित मरीजों को गोद लेकर उन्हें पोष्टिक आहार उपलब्ध कराने की शुरुआत की है।

संस्था के सदस्यों ने बताया कि हम फाउंडेशन भारत संपूर्ण देश में मानवता की सेवा के लिए चर्चित रहने वाला संगठन है। इस संस्था की देशभर के 14 राज्यों में 165 से अधिक शाखाएं सेवारत हैं। हम फाउंडेशन भारत के साथ देश के अनेक न्यायाधीश, कुलपति, आईएएस, आईपीएस जुड़े हुए हैं। जो अपने-अपने स्तर पर सामाजिक योगदान देते हैं। संस्था की गुना इकाई का विस्तार और पदाधिकारियों का मनोनयन प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद भार्गव, संजीव गर्ग, पर्यावरण संरक्षक रेखा खरे की मौजूदगी में हुआ। जिसमें सचिव पद की जिम्मेदारी संतोष सक्सेना को सौंपी गई है, जबकि कोषाध्यक्ष पद के लिए संजय खरे का नाम प्रस्तावित किया गया। शाखा के संरक्षक जितेंद्र वर्मा, प्रमोद अग्रवाल चुने गए हैं। उपाध्यक्ष पद का दायित्व हेमा क्षत्रिय, प्रमोद मेहरा को सौंपा गया है।

संगठन के सह सचिव सनत तिवारी बनाए गए हैं। शाखा में इस बार दस नए परिवार शामिल हुए हैं। गुना शाखा ने संगठन का विस्तार करते हुए इस साल अशोकनगर, मुंगावली, बीनागंज सहित आसपास के क्षेत्रों में 5 नई शाखाएं विस्तारित करने का निर्णय लिया है। अपने परम्परा के मुताबिक हम फाउंडेशन भारत के 6 सदस्यों ने गुना शहर के टीबी मरीजों को गोद लिया है, जो 6 महीनों तक इन्हें पोष्टिक आहार उपलब्ध कराएंगे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *