Fri. May 24th, 2024

[ad_1]

डिंडौरी42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शहपुरा विकासखंड के संकुल केंद्र शासकीय उच्च्तर माध्यमिक शाला परिसर में भोपाल की आकार संस्था छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को ड्राइंग, पेंटिंग और कैनवास करना सिखा रहे है। चार दिवसीय प्रशिक्षण में लगभग 300 से छात्र-छात्राएं कक्षा पहली से 12वीं तक और 55 शिक्षक प्रशिक्षण ले रहे है।

संकुल केंद्र और स्कूल के प्राचार्य संजय सिंह ने बताया कि भोपाल आकार संस्था के संस्थापक नीतेश नागेश, चित्रकार भावना चौधरी, मोरध्वज प्रसाद तिवारी, बंशी मानशरे छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को प्रशिक्षण दे रहे है। संस्था की तरफ से सामग्री कैनवास, कलर्स, पेंसिल, ड्राइंग, शीट सब संकुल केंद्र की तरफ से दिया जा रहा है।

चार दिवसीय समर कैंप 12 जून से प्रारम्भ हुआ है और 15 जून को समापन होगा। प्रशिक्षण सुबह 9 बजे से 1 बजे तक दिया जा रहा है। इसमें तीन श्रेणियां पहली से पांचवी, छठवीं से आठवीं और 09 से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं की बांटी गयी है।

विजेताओं को पुरस्कार की व्यवस्था लायंस क्लब फतेह जबलपुर और स्पोर्ट्स सेंटर जबलपुर की ओर से की गई है। छात्र-छात्राओं व शिक्षकों की ओर से बनाई गई पेंटिंग को संस्था में ही रखा जाएगा और प्रशिक्षित शिक्षक फिर अपनी अपनी संस्था में जाकर छात्र-छात्राओं को पेंटिंग, ड्राइंग और कैनवास का प्रशिक्षण दे सकेंगे। समापन कार्यक्रम में ही संस्था के मेधावी बच्चों का सम्मान कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *