Sat. Jun 22nd, 2024

[ad_1]

डिंडौरी4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में अमरपुर जनपद पंचायत के खुरपार गांव के दिव्यांग को सामाजिक न्याय विभाग ने ई रिक्शा वाहन दिया। गौरतलब है कि 25 मई को डिंडौरी दौरे में आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से दिव्यांग ने ई रिक्शा की मांग की थी।

सामाजिक न्याय विभाग उपसंचालक श्याम सिंगौर ने बताया कि खुरपार निवासी दिव्यांग थान सिंह ने मुख्यमंत्री से ई रिक्शा की मांग की थी। इसके बाद विभाग ने लगभग 1 लाख 95 हजार रुपए की कीमत का ई रिक्शा आज दिया है। पहले दिव्यांग जुगाड़ की साइकिल से सफर करता था। ई रिक्शा देते समय एसडीएम राम बाबू देवांगन, भाजपा जिला अध्यक्ष अवधराज बिलैया, नरेंद्र राजपूत, सोशल मीडिया प्रभारी सुधीर तिवारी मौजूद रहे।

दिव्यांग बोला- अब सफर होगा आसान

ई रिक्शा मिलने के बाद दिव्यांग थान सिंह बेहद खुश नजर आया। दिव्यांग ने बताया कि पहले मुझे सफर करने में दिक्कत होती थी। गांव के तीन चार लोग मेरी मदद करते थे। 25 मई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह लाडली बहना योजना कार्यक्रम में शिरकत करने आए, तो मैंने भी अपनी समस्या बताई। मुख्यमंत्री ने तत्काल अधिकारियों को निर्देशित किया था और आज मुझे ई रिक्शा मिल गया है। मेरा भतीजा अब ई रिक्शा से मुझे कहीं भी लेकर आ जा सकेगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *