Sun. May 26th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Betul
  • Napa’s Planning To Remove The Vegetable Shop On The New Road Built From 1.90 Crores Failed

बैतूलएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत शहर में कॉलेज चौक से मस्जिद चौक तक बन रही एक करोड़ 90 लाख की 19 मीटर चौड़ी सड़क का फायदा वाहन चालकों को नहीं मिल रहा है। सड़क बनने से आम लोगों की जगह सब्जी व्यापारियों को सुविधा हो गई है।

नगरपालिका परशुराम चौक से गंज तक की 1100 मीटर सड़क को नगरपालिका 19 मीटर चौड़ा करवा रही है। इस सड़क में बीच में डिवाइडर और सेंटर पोल लगाए जाएंगे। साथ ही दोनों ओर 7.5 मीटर-7.5 मीटर की सड़क और 2-2 मीटर के फुटपाथ होंगे।

लगभग आधा किलोमीटर सड़क बनने के बाद सब्जी व्यापारी पहले से दोगुनी चौड़ी हुई इस सड़क का बखूबी इस्तेमाल कर रहे हैं। यदि यह सब्जी बाजार इसी तरह लगा तो सड़क चौड़ीकरण का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।

इस सड़क का भूमिपूजन फरवरी 2022 में सीएम ने किया था। शहर में कोठी बाजार और सदर में सड़कों पर लग रहा सब्जी बाजार पहले ही समस्या बना हुआ है। कई बार जागरूक लोगों ने कोर्ट में केस भी किए, कई बार नपा ने सड़कों से बाजार को शिफ्ट करने की प्लानिंग की। लेकिन ये बाजार सड़क से शिफ्ट नहीं हुए, अब गंज में भी नई सड़क पर शहर का सबसे बड़ा सब्जी बाजार लगने लगा है।

1400 सब्जी व्यापारी हैं शहर में, जगह है बेहद कम

शहर में सब्जी व्यापारियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पांच साल पहले शहर में 556 सब्जी व्यापारी हुआ करते थे। अब इनकी संख्या बढ़कर 1400 हो चुकी है। सब्जी व्यापारियों के बढ़ने के कारण गंज, कोठी बाजार और सदर का सब्जी बाजार सड़कों पर लग रहा है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *