Tue. May 28th, 2024

[ad_1]

ग्वालियरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • गिरवाई थाना पुलिस ने दर्ज किया मामला

ग्वालियर में दो सगे भाई दो दर्जन से ज्यादा लोगों के 88 लाख रुपए से ज्यादा समेट कर फरार हो गए। आरोपी “पत्ती’ का काम करते थे। यह हर माह लोगों से पैसा जमा कराते थे और महीने के आखिर में एक की “पत्ती’ खुलती थी, लेकिन कुछ महीनों से यह पैसे जमा कराते रहे, लेकिन किसी को दिए नहीं। घटना गिरवाई थाना क्षेत्र के पण्डित किराना स्टोर अजयपुर की है। आरोपियों के फरार होने का पता चलते ही पीड़ित थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने बुधवार रात को मामला दर्ज किया है।
गिरवाई थाना क्षेत्र के सिंकदर कंपू महेश पुरा निवासी राजीव गुप्ता पुत्र रमेश चंद्र गुप्ता प्राइवेट जॉब करते है। कुछ समय पूर्व उनके पास किराना स्टोर का संचालन करने वाले मुकेश भार्गव व बंटी उर्फ हेमंत भार्गव आए और बताया कि वह पत्ती शुरू कर रहे है। उनके साथ ही करीब दो दर्जन लोग भी उसमें शामिल हो रहे है। उनकी बातों में आकर वह भी तैयार हो गए और प्रति माह दस हजार रुपए की पत्ती डालने लगे।
अचानक हुए गायब दोनों भाई
मामले का खुलासा उस समय हुआ जब पत्ती जमा करने वाले मुकेश और बंटी भार्गव फरार हो गए और पैसा नहीं मिलने पर पीड़ित उनके घर पहुंचे तो ताला लगा मिला। इसका पता चलते ही पीड़ित थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने शिकायत की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
किसी ने दस तो किसी ने जमा किए थे बीस हजार
पुलिस ने जब पीडि़त लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि हर फरियादी ने अलग-अलग राशि में रुपए जमा किए थे। किसी ने दस हजार रुपए माह दिए तो किसी ने पंद्रह तो किसी ने बीस हजार रुपए जमा किए थे।
पुलिस का कहना
इस मामले में गिरवाई थाना प्रभारी रघुवीर मीणा ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *