Tue. May 21st, 2024

[ad_1]

​​​​​​​शिवपुरी37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बहन जी, मेरी शादी को 4 साल हो गए और अब 25 साल की हो गई हूं। मेरी ननदबाई की उम्र 23 साल है। क्या हम दोनों को 1000 रुपए महीने वाली लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा। यह सवाल ‘ऐसे मिलेगा लाडली बहना योजना का लाभ’ नाटिका मंचन के दौरान जब आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से ग्रहिणी कामिनी 25 साल ने पूछा तो जबाब में आंगनवाड़ी की राम बाई ने कहा कि तुम दोनों को ही नहीं तुम्हारी सास की उम्र यदि 60 साल है तो वह भी योजना का लाभ ले सकेंगी।

दरअसल 10 जून लाड़ली बहना योजना शुभारंभ प्रक्रिया का दिन है। इसकी पूर्व संध्या पर शुक्रवार देर रात तात्याटोपे मैदान में आंगनवाड़ी महिलाओं और कार्यकर्ताओं के माध्यम से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां मंच से दी गई। जिसमें महिलाओं ने सामूहिक रूप से एक प्रस्तुति देकर मंच से बताया कि कैसे लाडली बहना योजना के पंजीयन हुए हैं और किस आधार पर 23-60 साल की महिलाओं को योजना का लाभ दिया जाएगा। कैसे इन योजनाओं का क्रियान्वयन होगा, खाता बैंक से संचालित होगा और किस तरह महिलाओं के खातों को अपडेट करने के लिए शिविर का आयोजन कर महिलाओं को सीधी राहत दी गई।

इन सबका मंचन महिला कलाकारों ने जब मंच से प्रस्तुत किया तो उसे सबकी सराहना मिली। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी, जिपं सीईओ उमराव मरावी, एडीएम विवेक रघुवंशी, एसडीएम अंकुर रवि गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल, महिला बाल विकास अधिकारी देवेंद्र सुंदरियाल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, नपा अध्यक्ष गायत्री शर्मा सहित कई अधिकारी, जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *