Thu. Jun 13th, 2024

[ad_1]

शिवपुरी28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कई बार हमने अपनी मांगों को ज्ञापन के माध्यम से और प्रदर्शन के दौरान सरकार तक पहुंचाई, आश्वासन भी दिए गए, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रैंग रही है, उसने मांगों को अनदेखी कर अब तक कोई सुनवाई नहीं कीl यही वजह है कि अब संगठन ने सरकार के विरोध का निर्णय लेते हुए 11 जून को प्रदर्शन की तैयारी कर ली हैl

दरअसल अध्यापक, नवीन शिक्षक संवर्ग की लंबित पड़ी समस्याओं के निराकरण को लेकर प्रदेश स्तरीय संयुक्त मोर्चा द्वारा अपना संभागीय प्रोग्राम जारी करते हुए प्रदेश के समस्त जिलों में 11 जून को रैली, ज्ञापन का दिया जाना सुनिश्चित किया है।

जिसके क्रम में अध्यापकों, नवीन शिक्षक संवर्ग के समस्त संगठनों की संयुक्त बैठक अमर शहीद तात्या टोपे पार्क में संपन्न हुई। जिसमें अध्यापकों के सभी संगठनों के जिलाध्यक्षों व पदाधिकारी उपस्थिति में, अध्यापक शिक्षक संयुक्त मोर्चा शिवपुरी का गठन किया गया। यह संयुक्त मोर्चा केवल अध्यापकों व शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के लिए गठित है।

वर्तमान में पूरे मप्र में चार लाख से अधिक शिक्षक कार्यरत हैं। बैठक में प्रदेश स्तरीय आंदोलन के क्रम में 11 जून को अमर शहीद तात्या टोपे पार्क पर 4 बजे से अध्यापक शिक्षक एकत्रित होंगे जहां से रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुॅचकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपेंगे।अध्यापकों की 11 सूत्रीय मांगों में नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता एवं पुरानी पेंशन बहाली की मांग प्रमुख है।

अध्यापक शिक्षक संयुक्त मोर्चा में प्रमुख रूप से जिलाध्यक्षों व पदाधिकारियों में शासकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष पवन अवस्थी, प्रांतीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राज कुमार सरैया, राज्य शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष स्नेह रघुवंशी, जिला संयोजक विपिन पचौरी, अधि. कर्मचारी एकता मंच के जिलाध्यक्ष बृजेन्द्र भार्गव, कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सतीश वर्मा, आजाद के जिलाध्यक्ष सुनील वर्मा, राज्य शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमरदीप श्रीवास्तव, कार्यकारी अध्यक्ष संजय पाराशर, कर्मचारी कांग्रेस के संभागीय सचिव मनोज शर्मा, आजाद के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष रवि चौधरी, जिला उपाध्यक्ष राजेश जाटव, अजाक शिक्षक संगठन के शिवदयाल वर्मा, महासचिव अरविन्द वर्मा, शरद निगम, वीरेंद्र अवस्थी, कीरत सिंह लोधी आदि शामिल हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *