Fri. Jun 21st, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Shivraj Placed The Survey Report In Front Of The MLAs And Said – Understand Your Own Situation

भोपाल3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मप्र में विधानसभा चुनाव को अब छह महीने का वक्त बचा है। टिकट को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में हलचल तेज हो चुकी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज 22 विधायकों से वन टू वन मीटिंग की। पांच-पांच मिनट की मीटिंग में सीएम ने विधायकों को पूरे कार्यकाल की परफॉरमेंस रिपोर्ट और सर्वें में सामने आई स्थिति को बता दिया। हांलाकि कुछ विधायकों से सीएम ने लंबी चर्चा भी की। बैठक के बाद विधायकों ने अनौपारिक रूप से ये बात स्वीकारी कि उनकी सर्वे रिपोर्ट के आधार पर उन्हें अपने क्षेत्र में स्थिति ठीक करने को कहा गया है।

सीएम ने हर विधायक से वन टू वन चर्चा में उनके क्षेत्र में विकास कार्यों में दी गई राशि और बडे़ प्रोजेक्ट्स के बारे में बताया। इसके साथ ही सीएम ने विधानसभा क्षेत्र की बड़ी परियोजनाओं, सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में पूछा। सीएम ने विधायकों से पूछा कि आपके क्षेत्र में कौन सा अधिकारी- कर्मचारी ठीक काम नहीं कर रहा है। सीएम ने हर विधायक को सर्वे रिपोर्ट के आधार पर मिले फीडबैक के बारे में भी बता दिया। सीएम ने उन विधायकों को साफ लहजे में कहा कि आपकी सर्वे में ये स्थिति सामने आई है। पब्लिक और कार्यकर्ताओं से फीडबैक में जो स्थिति सामने आई है। उसके लिए आगे जो भी फैसला लिया जाए उसके लिए आप खुद जिम्मेदार होंगे।

विधायकों ने स्वीकारा सीएम ने कहा जनता से संपर्क बढ़ाएं

बैठक के बाद हटा विधायक पुरुषोत्तम लाल तंतुवाय ने कहा कि बैठक में हमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मार्गदर्शन मिला उन्होंने बताया कि किस तरह से जनता के बीच में आगे और काम करना है। और दोबारा सीट जिताकर भाजपा की सरकार बनाना है। सर्वें को लेकर हुई चर्चा पर विधायक तंतुवाय ने कहा- जमीनी स्थिति ठीक है उसमें(सर्वे) जो कुछ भी कमियां हैं उन्हें क्षेत्र में मेहनत कर, जनता से संपर्क करें, सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। ये बात भी जनता को बताएं।

हमारी कमियों और मुश्किलों पर की चर्चा

शमशाबाद विधायक राजश्री सिंह ने कहा कि चुनावी साल में कई तरह के सर्वे होते हैं। सर्वे में विधायकों की सारी रिपोर्ट्स तैयार होती हैं उसी संबंध में सीएम साहब ने हमें बुलाया था। जो भी विधायकों की कमियां हैं और विधायक जो अच्छा कर रहे हैं। वो सारी स्थितियां हमारे सामने रखी है ताकि कमियों में सुधार हो सके। सब विधायकों से वन टू वन मीटिंग हुई है। विधायकों को मुख्यमंत्री जी भरपूर समय दे रहे हैं किसी से पांच मिनट में बात पूरी हो जाती है किसी को दस मिनट, तो किसी से आधे घंटे तक चर्चा हो रही है। अगर किसी की समस्या बड़ी है तो उसे ज्यादा समय दे रहे हैं। वो हमारे बॉस हैं तो हमारी जो कमियां हैं वो भी बता रहे हैं और जहां हमें मुश्किलें आ रहीं हैं उन्हें भी दूर कर रहे हैं।

इन विधायकों से हुई सीएम की चर्चा
सीएम हाउस में हुई वन टू वन मीटिंग में विधायक पीएल तंतुवाय(हटा), मालिनी गौड़(इंदौर), राजेश प्रजापति(चंदला), राज्यवर्द्धन सिंह(नरसिंहगढ़), राजश्री सिंह (शमशाबाद), पारस जैन (उज्जैन), लीना जैन (गंजबसौदा) सहित करीब 22 विधायकों से सीएम ने वन टू वन चर्चा की।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *