Sat. Jun 22nd, 2024

[ad_1]

बुरहानपुर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नगर परिषद शाहपुर में गुरुवार को साधारण बैठक आयोजित कर नगर के विकास काे लेकर चर्चा की गई। अध्यक्ष प्रतिनिधि वीरेंद्र तिवारी ने बताया 33 लाख रुपए की लागत से शाहपुर स्टापडेम काजवे से बखारी मार्ग के दोनों ओर आरसीसी नाली निर्माण, 12 लाख रुपए की लागत से स्व. नंदकुमारसिंह चौहान की प्रतिमा के आसपास सौंदर्यीकरण, वार्ड क्रमांक 11 में पूर्व निर्मित श्मशान घाट में आवश्यक कार्य कराने की स्वीकृति दी गई।

बैठक में नगर के 13 पार्षद व प्रतिनिधि मौजूद रहे। आमतौर पर देखा गया है कि नगर में भाजपा व कांग्रेस हर मुद्दे को लेकर आपस में लड़ती है। लेकिन शाहपुर के विकास के लिए भाजपा व कांग्रेस के पार्षद साधारण बैठक में एक मत दिखाई दिए। वार्ड क्रमांक दो से निर्दलीय पार्षद वामनराव ससाने बैठक में नहीं दिखे।

बैठक में कायाकल्प अभियान के अंतर्गत 49.50 लाख रुपए की लागत से सीमेंट-कांक्रीट, डामर रोड निर्माण कार्य कराने व वित्तीय वर्ष 2023-24 में अस्थाई आउट सोर्स कर्मचारी रखने की स्वीकृति दी गई। शाहपुर में खेल मैदान को लेकर कई दिनों से मांग की जा रही है। इसके चले मानस गांव मंदिर स्थित जगह आवंटित की है, जो करीब 12 एकड़ है।

जल्द ही ग्राउंड की डिजाइन व डीपीआर बनकर तैयार होगा। ये काम उज्जैन के निर्माण एजेंसी को दिया जा सकता है। नगर के लिए एक खेल मैदान तैयार होगा। नगर के स्वच्छता का मुद्दा भी इस सभा में उठा। पार्षद अरुण चौधरी ने बताया कि शाहपुर में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है।

हमारे वार्ड में ऐसी परिस्थिति है कि पार्षद के निकलने पर पीछे से महिलाएं नाराजगी जताती है। इस पर सीएमओ जेपी गुहा ने कहा जल्दी ही सफाई व्यवस्था को और दुरूस्त करने के लिए सख्त कार्रवाई की जाएगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *