Sun. Jun 23rd, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • Chief Minister Sent 1000 Rupees Online To The Sisters’ Accounts Amid Song music And Deepotsav In Rewa

रीवा5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रीवा जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लाडली बहना उत्सव मनाया गया। रीवा नगर निगम के टाउन हाल में आयोजित समारोह के दौरान सांसद जनार्दन मिश्रा और पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने योजना से लाभांवित महिलाओं का अभिनंदन किया। मुख्य समारोह जबलपुर में आयोजित किया गया।

राज्य स्तरीय कार्यक्रम में CM ने बहनों के नाम उद्बोधन का सजीव प्रसारण किया गया। सीएम ने सिंगल क्लिक के माध्यम से जिले की 3 लाख 94 हजार से अधिक बहनों के खाते में एक हजार रुपए की राशि अंतरित की। रीवा में गीत-संगीत और दीपोत्सव के बीच सीएम ने बहनों के खाते में रकम भेजी है।

कार्यक्रम में ननि के स्पीकर व्यंकटेश पाण्डेय, कलेक्टर प्रतिभा पाल, निगमायुक्त संस्कृति जैन, जिपं CEO सौरभ सोनवणे, अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ला, उपायुक्त रूपाली द्विवेदी, जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रतिभा पाण्डेय, सहायक संचालक आशीष द्विवेदी सहित लाभांवित महिलाएं उपस्थित रही।

राशि का महिलाएं सदुपयोग करें
सांसद मिश्रा ने कहा कि लाड़ली बहना योजना से प्राप्त राशि का महिलाएं सदुपयोग करें। इसे बच्चों की पढ़ाई, दवाई और अन्य छोटी-मोटी जरूरतों को उपयोग करें। इस राशि का किसी भी स्थिति में दुरूपयोग नहीं होना चाहिए। पूर्व मंत्री शुक्ल ने कहा कि आज का दिन लाड़ली बहनों के लिए ऐतिहासिक दिन है इस योजना के प्रारंभ होने के साथ ही उन्हें जिस दिन का इंतजार था वह दिन आ गया है।

बहनों के चेहरे की खुशी लाडली बहना योजना की सफलता
सीएम ने आज लाखों बहनों के बैंक खाते में एक हजार की राशि अंतरित की है। बहनों के चेहरे की खुशी लाडली बहना योजना की सफलता को बता रही है। किसी ने सोचा नहीं था कि मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना जैसी योजना लागू होगी। मुख्यमंत्री ने योजना लागू करके यह सिद्ध कर दिया कि महिला सशक्तिकरण और महिलाओं के उत्थान के वे सबसे बड़े पैरोंकार हैं।

लाडली बहना लोक गीत प्रस्तुत
इस योजना से महिलाओं को आर्थिक रूप से संबल मिलने के साथ विकास की नई रोशनी मिलेगी। समारोह में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लाड़ली बहना योजना के प्रभाव को प्रदर्शित किया गया। समारोह में रंग उत्सव नाटय संस्था के कलाकारों आतिशी तिवारी, श्रेद्धा, अमन ने सहयोगी कलाकारों के साथ मधुर लाडली बहना लोक गीत प्रस्तुत किये।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *