Fri. May 24th, 2024

[ad_1]

खरगोन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री आवास योजना एएचपी अंतर्गत खरगोन में 6730.83 लाख रुपए की लागत से 696 यूनिट ईडब्ल्यूएस और 120 यूनिट एलआईजी आवासों का निर्माण निश्चित रूप में निर्धन और आवासहीन परिवारों के लिए मोदी सरकार की बड़ी सौगात है। इनमें रहने वाले परिवार अपने बच्चों को पढ़ा-लिखाकर इस योग्य बनाए कि वे आगे चलकर स्वयं के भव्य और आलीशान भवनों का निर्माण करवा सके।

यह बात केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस, श्रम और रोजगार राज्यमंत्री रामेश्वर तेली ने रविवार को खरगोन में कही। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी प्रकाश भावसार ने बताया कि तेली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार के 9 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पार्टी द्वारा चलाए जा रहे विशेष जनसंपर्क अभियान में शामिल हुए। उन्होंने विकास तीर्थ कार्यक्रम अंतर्गत टेमला रोड के पीएम आवास में निवासरत परिवारों से चर्चा की। नपाध्यक्ष छाया जोशी ने नगर में पीएम आवास योजना एएचपी में निर्मित 816 और स्व निर्माण घटक में स्वीकृत सात हजार 192 आवासों की जानकारी दी।

इस अवसर पर सांसद गजेंद्र सिंह पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह राठौर, अभियान के लोकसभा संयोजक कल्याण अग्रवाल, सहसंयोजक लोकेश शुक्ला, कार्यक्रम प्रभारी चंद्रपाल सिंह तोमर सहप्रभारी भोलू कर्मा आदि उपस्थित थे। तेली और उपस्थित पदाधिकारियों ने पीएम आवास परिसर में पौधारोपण भी किया। इसके बाद तेली ने करीब 390 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित बिस्टान उद्वहन सिंचाई परियोजना के सोलना ग्यासपुरा स्थित पम्प हाउस का निरीक्षण किया।

उक्त योजना से क्षेत्र की 22 हजार हेक्टेयर कृषि भूमि सिंचित होगी। मंत्री तेली ने निर्माण एजेंसी एनवीडीए व निर्माण कंपनी के अधिकारियों एवं क्षेत्र के किसानों से चर्चा की। परियोजना का उद्घाटन होना शेष है। रबी सीजन में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने का प्रावधान है। गर्मी के सीजन में पेयजल के लिए नदी-नालों में पानी छोड़ा गया है।

मोदीजी तक पहुंचाएंगे विशिष्टजन से प्राप्त सुझाव

स्थानीय सर्किट हाउस पर केंद्रीय पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस, श्रम और रोजगार राज्यमंत्री रामेश्वर तेली ने जनसंपर्क से जनसमर्थन कार्यक्रम अंतर्गत 20 से अधिक विशिष्ट व्यक्तियों से विस्तृत चर्चा की। विशिष्टजन ने जैविक खेती, कॉटन इंडस्ट्री, पर्यावरण, ताप्ती नर्मदा रेलवे लाइन, स्वास्थ्य सेवाओं सहित अन्य विषयों पर अपनी बात रखी। तेली ने केंद्र व राज्य सरकार के माध्यम से उक्त विषयों पर कार्य करने के लिए आश्वस्त किया।

उन्होंने कहा कि आपके महत्वपूर्ण सुझाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाउंगा। तेली ने निमाड़ की भीषण गर्मी को देखते अधिकाधिक पौधारोपण की बात कही।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *