Thu. Jun 13th, 2024

[ad_1]

मुरैना4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मुरैना में यातायात थाने के प्रभारी अखिलचन्द्र नागर का एक VIDEO वायरल हुआ है। वीडियो में उनके ऑफिस में टेबल पर शराब की बोतल रखी है तथा वे चखना खा रहे हैं। वीडियो में वे शराब पीते नजर नहीं आ रहे हैं। यह वीडियो फरवरी माह का बताया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के तुरंत बाद ASP रायसिंह नरवरिया ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

बता दें, कि वीडियो वायरल होने के बाद यातायात थाना प्रभारी ने भी इस वीडियो का खंडन करते हुए अपना स्पष्टीकरण देते हुए वीडियो जारी किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वीडियो फरवरी माह का है। चेकिंग के दौरान उन्होंने एक वाहन को पकड़ा था जिसमें बैठे लोग शराब पिये प्रतीत हो रहे थे। उनके कब्जे से शराब की खाली बोतल व कुछ अन्य सामग्री जब्त हुई थी। बाद में उनके खिलाफ न्यायलयीन चालानी कार्रवाई की गई थी। उस समय बोतल को मेज पर रखा हुआ था, जिसका किसी ने चुपके से वीडियो बना लिया और बाद में वायरल कर दिया।

वीडियो में नहीं हो रहा इन बातों का खुलासा

1- वीडियो में सूबेदार शराब पीते नजर नहीं आ रहे हैं।

2- वीडियो में सूबेदार के हाथ में शराब का कोई जाम नहीं है।

3- वीडियो में शराब की बोतल केवल मेज पर रखी है, उसमें से शराब नहीं निकाली जा रही है।

नहीं की गई प्राथमिक जांच

नियमानुसार अगर किसी अधिकारी का कोई वीडियो वायरल होता है तो संबंधित वरिष्ठ अधिकारी को उसकी प्राथमिक जांच करना चाहिए, लेकिन इस मामले में ऐसा नहीं हुआ है। लिहाजा इस मामले पर उंगलियां उठ रही हैं।

यातायात थाना प्रभारी अखिल नागर

यातायात थाना प्रभारी अखिल नागर

सूबेदार हरेन्द्र राजपूत की पोस्टिंग तय

बताया जा रहा है कि अखिल नागर से पहले सूबेदार हरेन्द्र राजपूत के हाथ में यातायात थाने की कमान थी। लेकिन एसपी आशुतोष बागरी के मुरैना आने के बाद उनको हटा दिया गया तथा उनकी जगह सूबेदार अखिल नागर की पोस्टिंग कर दी गई। यह पोस्टिंग विभाग के एक आला अधिकारी को रास नहीं आई क्योंकि हरेन्द्र राजपूत उस अधिकारी के दूर के रिश्तेदार लगते हैं। अब जब तत्कालीन SP आशुतोष बागरी का मुरैना से तबादला हो गया तथा नए SP की पोस्टिंग होने में समय लग रहा है लिहाजा पहले से बनाया गया वीडियो वायरल कर सूबेदार अखिल नागर पर निलंबन की गाज गिरा दी गई। इस कार्रवाई के बाद अब हरेन्द्र राजपूत का यातायात थाना प्रभारी पुन: बनना तय माना जा रहा है।

जल्द ही बदले जाएंगे थानों के थाना प्रभारी

तत्कालीन एसपी के जाने के बाद अब मुरैना जिले के थानों के थाना प्रभारियों को बदले जाने की संभावना की चर्चा जोरों पर है। महकमें में यह बात फैल रही है कि जल्द ही आला अधिकारियों के निर्देश पर नवागत एसपी के आने से पहले-पहले थाना प्रभारियों के थाने पदले जाएंगे।

हमारे आदेश से हुआ निलंबन

इस संबंध में जब एएसपी रायसिंह नरवरिया से जानकारी लेना चाही तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उनके ही आदेश पर निलंबन किया गया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *