Sat. Jun 22nd, 2024

[ad_1]

बालाघाट26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गोंदिया-जबलपुर सरेखा रेलवे क्रार्सिंग पर बनने वाले वाय शेप के ओवरब्रिज निर्माण क्षेत्र में सरेखा चौक में लगी महात्मा ज्योतिबाफुले एवं माता सावित्रीबाई फुले की प्रतिमा आ रही है। इसको नियत स्थल से हटाकर पास ही वैकल्पिक स्थान पर स्थापित किया जाएगा। ओवरब्रिज निर्माण के बाद यहां कहां स्थापित करने हैं, इसका निर्णय लिया जाएगा। यह निर्णय समाज के सामाजिक भवन में सामाजिक पदाधिकारियों और सामाजिक लोगों की बैठक में लिया।

मरार माली समाज ने ओवरब्रिज निर्माण क्षेत्र में आ रही प्रतिमा को हटाने अपनी सहमति दे दी है। उसके बाद भाजपा नगर अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने नपा इंजीनियर की मौजूदगी में वर्तमान प्रतिमा स्थल के पास ही रेलवे की कॉर्नर जगह पर वैकल्पिक रूप से स्थान का चयन किया है, जहां प्रतिमा का स्थापित किया जाएगा।

गौरतलब हो कि धीरे ही सही नगर के बहुप्रतीक्षित सरेखा रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ है, हालांकि जिस तरह से निर्माण कार्य और अतिक्रमण, पेयजल पाईप लाईन और बिजली खंबो को शिफ्ट करने में देरी हो रही है, उससे काम की गति पर जरूर प्रभाव पड़ रहा है। हालांकि धीरे ही सही निर्माण कार्य को गति देने में अवरोध बन रहे कार्यो को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रतिमा स्थापना स्थानांतरित करने का मामला सुलझ गया है और समाज की अनुमति के बाद नगरपालिका प्रतिमा को हटाकर वैकल्पिक स्थान में स्थापित करने में जुट गई है।

रविवार 11 जून को ओवरब्रिज निर्माण एजेंसी प्रांजल ग्रुप, ब्रिज कॉर्पोरेशन के इंजीनियर और मरार माली समाज के सामाजिक बंधु प्रकाश पांचे, केडी पंचेश्वर, संत पांचे, गणपत कावरे, नेतराम पंचेश्वर, जयपाल गड़ेवार, रामभाउ पंचेश्वर, नगर अध्यक्ष छविराम नागेश्वर, रामू ठाकरे, नंदराम कावरे, कमलेश पांचे, सरेखा मरार माली समाज अध्यक्ष डॉ. सीएल पांचे, दीपक मात्रे एवं विधायक प्रतिनिधि सुरजीत सिंह ठाकुर की मौजूदगी में बैठक हुई। समाज ने नगर के विकास कार्य में साथ होने का विश्वास दिलाते हुए प्रतिमा हटाए जाने को लेकर अपनी सहमति प्रदान की।

इस मामले में आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि समाज के लोगो का विश्वास ही मेरी जीवन पूंजी है। उन्होंने विकास के निर्माण कार्य में समाज की सहमति और सहयोग के प्रति समाज के वरिष्ठ जनों का आभार जताया।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *