Tue. May 21st, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • State Level Ladli Lakshmi Festival Will Be Held In Bhopal Today, Events Will Be Held In The District

सिवनी19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

‘लाडली लक्ष्मी उत्सव’ का राज्य स्तरीय कार्यक्रम आज 2 मई मंगलवार को भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित किया गया है। श्यामला हिल्स में आयोजित कार्यक्रम में विज्ञान की उपलब्धि के लिए सिवनी की एक बेटी हिमानी बघेल को मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे।

चयनित बालिकाओं को राज्य स्तरीय समारोह में शामिल होने के लिए भोपाल बुलाया गया। कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल केवलारी की छात्रा हिमानी पुत्री बेनीराम बघेल की ओर से तैयार किया गया विज्ञान का मॉडल जिला स्तर पर इंस्पायर अवॉर्ड में चयनित किया गया था। जिसका प्रदर्शन राज्य स्तर पर भी हुआ था।

तैयार किया था विज्ञान का अनूठा माडल

कक्षा 12वीं में अध्ययनरत छात्रा हिमानी बघेल ने पिछले शिक्षा सत्र में मक्का का दाना भुट्टे से अलग करने की मशीन कर तैयार विज्ञान अनूठा माडल प्रस्तुत किया था। इस उपलब्धि के लिए लाडली लक्ष्मी उत्सव में छात्रा का चयन किया गया है।

प्रत्येक ग्राम पंचायत व निकाय में होगा कार्यक्रम

लाडली लक्ष्मी उत्सव पर आज पूरे जिले की ग्राम पंचायत व नगरीय निकाय स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम में लाडली लक्ष्मी बालिकाओं का उद्बोधन होगा। साथ ही उत्कृष्ट उपलब्धि प्राप्त करने वाली बालिकाओं का सम्मान किया जाएगा। वहीं मुख्यमंत्री चौहान के भोपाल से प्रसारित कार्यक्रम से लाइव जुड़ेंगे।

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने जिले में कार्यक्रम के व्यवस्थित आयोजन को लेकर सभी सीएमओ, सीईओ व सीडीपीओ को विस्तृत दिशा निर्देश दिए हैं। इंस्पायर अवार्ड विजेता सिवनी की छात्रा हिमानी बघेल को विज्ञान के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धि के सम्मानित जाएगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *