Sun. May 26th, 2024

[ad_1]

इंदौर11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर से लाखों लोगों की आस्था जुड़ी है। रोजाना हजारों भक्त भगवान के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेने आते हैं। मंदिर में पिछले दस दिनों से दान पेटियों से निकली राशि की गिनती का काम जारी है। अब तक 1 करोड 81 लाख रुपए की राशि बैंक में जमा की जा चुकी है। मंदिर में आगामी एक-दो दिन राशि गिनने का काम जारी रहेगा।

खजराना गणेश मंदिर के मुख्य पुजारी पं. अशोक भट्ट ने बताया कि पिछले दस दिनों से मंदिर की दान पेटियों से निकली राशि की गणना की जा रही है। मंदिर में रखी सभी 40 दान पेटियां खोली जा चुकी है। नगर निगम के कई अधिकारी और कर्मचारी इस काम में लगे है। खास बात यह है कि दान पेटियों में अब तक कई लेटर भी निकले है, जिसमें भक्तों ने अपने मनोकामना लिखी। इन लेटर को भगवान को चरणों में अर्पित किया जाता है। इसके अलावा विदेशी करेंसी के साथ ही चांदी के जेवरात भी दान पेटियों में निकल चुके है।

एक-दो दिन जारी रहेगी गिनती

पं. भट्ट के मुताबिक दान पेटियों से अब तक 1 करोड़ 81 लाख रुपए बैंक में जमा किए जा चुके है। मंदिर की दान पेटियों से निकली चिल्लर की गिनती का काम मंदिर में किया जा रहा है, जो अगले एक-दो दिन तक जारी रहेगा। नगर निगम के 20 अधिकारी व कर्मचारियों के साथ ही मंदिर प्रबंधन समिति के 15 लोग दान पेटियों से निकली राशि गिनने के काम में लगे है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *