Sat. Jun 22nd, 2024

[ad_1]

ग्वालियर3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
वर्षा रजक  जिनके साथ मंगलसूत्र लूट की पहली घटना हुई है। - Dainik Bhaskar

वर्षा रजक जिनके साथ मंगलसूत्र लूट की पहली घटना हुई है।

  • नदी संतर और माल रोड पर हुई वारदातें

ग्वालियर में बाइक सवार बदमाश कितने बेखौफ है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मुरार थाना से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर बाइकर्स गैंग ने दो महिलाओं से मंगलसूत्र लूटा है। 30 मिनट के अंदर बाइक सवारों ने यह वारदात की हैं। घटना सोमवार रात 11 बजे से 11.30 बजे के बीच नदी संतर मुरार व माल रोड क्रमांक नंबर एक स्कूल के बाहर की हैं। घटना की सूचना तत्काल मुरार थाना पुलिस को दी गई है।

पुलिस स्पॉट पर पहुंची और नाकाबंदी की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली है। पुलिस घटना स्थल के आसपास लगे CCTV कैमरे खंगाल रही है। फिलहाल लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा है। पर लंबे समय बाद एक के बाद एक दो महिलाओं से मंगलसूत्र लूट की वारदात से शहर में सनसनी फैल गई है।

विमला बेटे के जन्मदिन समारोह से लौट रही थीं और बदमाश मंगलसूत्र लूट ले गए

विमला बेटे के जन्मदिन समारोह से लौट रही थीं और बदमाश मंगलसूत्र लूट ले गए

बाइक स्लो की पास आए और झपट्‌टा मारकर ले गए मंगलसूत्र
उपनगर मुरार के घोसीपुरा निवासी वर्षा रजक पत्नी शंकर लाल रजक ने दैनिक भास्कर को बताया कि सोमवार रात परिवार के साथ पिण्टो पार्क पर जेठानी की बेटी की शादी के कार्यक्रम में शामिल होने गई थी। शादी समारोह में शामिल होने के बाद वह परिवार के साथ वापस आ रही थी और अभी मुरार थाना से 100 मीटर दूर माल रोड पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-1 पर पहुंची थी कि तभी काली बाइक पर आए दो बदमाशों ने उनके पास आकर गाड़ी को धीमा किया, इसके बाद झपट्टा मारा और गले से मंगलसूत्र लूट ले गए। वारदात के बाद बाइक सवार मुरार थाना की ओर ही भाग गए। घटना रात 11 बजे के लगभग होगी। वारदात की शिकार पीड़िता व उसके परिजन ने लुटेरों को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह बाइक को गति देकर भाग निकले। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। लूटे गए मंगलसूत्र की कीमत लगभग एक लाख रुपए बताई गई है।
बुजुर्ग महिला से लूटा मंगलसूत्र, मेहनत कर बनवाया था
पहली वारदात के 30 मिनट बाद ही बाइक सवार बदमाशों ने मुरार थाना के दूसरी तरफ 100 मीटर की दूरी पर नदी संतर में एक बुजुर्ग महिला से मंगलसूत्र लूटा है। रिसाला बाजार जमुनादाई का मोहल्ला निवासी विमला बाई (60) पत्नी दिनेश कोली ने दैनिक भास्कर को बताया कि उनका बेटा पास ही एक मल्टी में रहता है और सोमवार को महिला के बेटे का जन्मदिन था। उसमें शामिल होने के बाद वह पैदल-पैदल अपने घर के लिए वापस आ रही थी। अभी वह मुरार थाना के पास नदी संतर मंे पहुंची ही थी कि पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशांे ने पास आकर झपट्‌टा मारा और मंगलसूत्र लूट ले गए। महिला ने शोर भी मचाया, लेकिन कोई जब तक कुछ समझ पाता बाइक सवार आगे की ओर भाग गए। विमला अपने बेटे के के साथ मुरार थाना पहुंची और सूचना दी। उन्होंने बताया है कि मंगलसूत्र की कीमत लगभग 1 लाख रुपए होगी।
यह था बदमाशों का हुलिया
लूट की शिकार महिलाओं ने बताया दोनों बदमाश युवा थे और उम्र 25 से 30 साल के लगभग रही होगी। आगे वाले बदमाश ने सफेद शर्ट पहनी हुई थी और पीछे वाले को वह अचानक घटना के कारण नहीं देख सकी। दोनों बदमाशों के चेहरे खुले हुए थे और वह कुछ सेकंड में वारदात को अंजाम देकर भाग निकले। पुलिस इसी हुलिया के आधार पर पड़ताल कर रही है।
कराई घेराबंदी, नहीं लगे हाथ
पुलिस ने बदमाशों की तलाश में शहर की नाकाबंदी कराई, लेकिन बदमाश पुलिस के हाथ नहीं लगे हंै। पुलिस अब बदमाशों का पता लगाने के लिए इलाके में लगे CCTV कैमरे खंगाल रही है। जिससे लुटेरों का कोई फुटेज मिल सके।
एक दिन पहले लूटी थी बाइक
इससे पहले बदमाशों ने दंपती पर कट्टा अड़ाकर थाटीपुर इलाके में बाइक लूटी थी। इस मामले में भी अभी पुलिस के हाथ सफलता नहीं लगी है। दो दिन में शहर में बाइक सवार गैंग ने तीन वारदातों को अंजाम दिया है।
पुलिस का कहना
इस मामले में टीआई मुरार संजीव नयन शर्मा का कहना है कि वारदात हुई हैं। महिलाओं ने शिकायत की है। उसी आधार पर बाइक सवार बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द उनको पकड़ लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *