Fri. May 24th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Morena
  • The Elder Brother Contested The Election Of The Sarpanch, Lost, Got Into Debt, Then Stole The Younger Brother’s Tractor And Sold It.

मुरैना4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मुरैना में एक युवक की करतूत उजागर हुई है। रिश्तों को तार-तार करने वाले बड़े भाई ने अपने सगे छोटे भाई का ट्रेक्टर चोरी कराकर बेच डाला। यह सब उसने अपने उस कर्जे को उतारने के लिए किया जो सरपंच का चुनाव लड़ने के दौरान उस पर चढ़ गया था। पहले उसने ट्रेक्टर चोरी करवाया और बाद में पुलिस में उसके चोरी होने की रिपोर्ट भी दर्ज करवा दी। बाद में पुलिस ने जब ट्रेक्टर का पता लगाया तो जिसने ट्रेक्टर खरीदा था उसने पूरी पोल खोल दी। अब बड़ा भाई पुलिस की हिरासत में है।

बता दें, कि दीवान सिंह जाटव, निवासी मिलौआ गांव, थाना चिन्नौनी ने सरपंची का चुनाव लड़ा था। चुनाव लड़ने के लिए उसके पास जो जमा राशि थी उससे कहीं अधिक खर्चा हो गया तथा वह कर्जदार हो गया। इधर वह चुनाव भी हार गया। एक तरफ चुनाव हारने का दु:ख दूसरा कर्जदार होने पर कर्जा देने वाले उसके दरवाजे पर आकर उसे खरी-खोटी सुनाने लगे जिससे वह टेंशन में रहने लगा।

बरामद ट्रेक्टर के साथ पुलिस बल

बरामद ट्रेक्टर के साथ पुलिस बल

छोटे भाई के ट्रेक्टर पर पड़ी नजर

दीवान जाटव के छोटा भाई जितेन्द्र जाटव गुजरात में एक कंपनी में काम करता था। उसने एक माह पहले ही सोनालीका नया ट्रेक्टर खरीदा था। वह ट्रेक्टर दरवाजे पर ही खड़ा रहता था। एक दिन दीवान सिंह को कर्जदार धमका कर गए कि अगर समय रहते कर्जा नहीं चुकाया तो उसके लिए अच्छा नहीं होगा। वह टेंशन में बैठा था, तभी उसकी नजर छोटे भाई के नए नवेले ट्रेक्टर पर पड़ी तो उसके दिमाग में एक शैतानी विचार आया। उसने सोचा कि अगर वह अपने छोटे भाई का ट्रेक्टर चुराकर बेच देता है तो उसका कर्जा भी पट जाएगा। जहां तक सवाल छोटे भाई के घाटे का है तो उसे इंश्योरेंस कंपनी से क्लेम मिल जाएगा। यह विचार आते ही उसने अपने एक साथी को अपने साथ मिलाकर छोटे भाई का ट्रेक्टर चोरी करवा दिया और थाने में रोता-बिलखता गया और बोला कि मेरे भाई का ट्रेक्टर चोरी हो गया। यह बात 16 अप्रेल 2013 की है। पुलिस ने दीवान जाटव के आवेदन पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक

जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक

इस प्रकार खुला मामला

बीते दिन माता बसैया थाना प्रभारी केके सिंह को पता लगा कि एक व्यक्ति के पास सोनालीका कंपनी का नया ट्रेक्टर है, जबकि उसने उसे कंपनी से नहीं खरीदा है। पुलिस ने उस युवक को पकड़कर पूछताछ की तो उसने बताया कि दीवान जाटव ने उसे यह ट्रेक्टर दो लाख, 60 हजार रुपए में बेचा है। फिर क्या था पुलिस ने तुरंत उसे पकड़ कर जब कड़ाई से पूछताछ की तो दीवान जाटव ने बताया िक सारा षणयंत्र उसी का रचाया हुआ है। उसने ही ट्रेक्टर को चोरी करवाया तथा बाद में उसे इस व्यक्ति को बेच दिया। पुलिस ने दीवान जाटव को गिरफ्तार कर ट्रेक्टर को बरामद कर लिया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *