Thu. Jun 13th, 2024

[ad_1]

इंदौर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंदौर के चोइथराम मंडी में बुधवार दोपहर एक फल व्यवसायी की दुकान में आग लग गई। आग के बाद यहां भगदड़ मच गई। अचानक लगी आग ने नजदीक रखी घास और बारदान को चपेट में ले लिया। जिससे पूरी दुकान जलकर खाक हो गई।

आग लगने के बाद भी यहां आसपास की बिजली व्यवस्था बंद कर दी गई थी। फायर ब्रिगेड के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि चोइथराम मंडी की जमीन खान की दुकान नंबर 44 में आग लगी है। सूचना के बाद यहां दमकल वाहनों को रवाना किया गया।

करीब डेढ़ टैंकर पानी डालने के बाद आग पर पूरी तरह से काबू कर लिया गया है। फायर ब्रिगेड के मुताबिक आग को आसपास की दुकानों में फैलने से रोक लिया गया था। सूचना मिलने पर इलाके में ही मौजूद सांसद शंकर लालवानी भी मौके पर पहुंचे।

शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा
फल दुकान में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। दुकान के पीछे की ओर से निकली चिंगारी से वहां पड़ी फल की घास, कार्टून और बारदान ने आग पकड़ ली। जिसके बाद यह आग फैलते हुए बाहर की तरफ आ गई। यहां बाहर प्लास्टिक के करीब डेढ़ से अधिक कैरेट जल गए। जिसके कारण आसपास काफी दूर से काला आग दिखाई दे रही थी। कुछ ही देर में काफी दूर तक धुआं फैल गया।

सुरक्षा कारणों से बिजली आपूर्ति रोकी
फायर ब्रिगेड के मुताबिक सुरक्षा कारणों के चलते बिजलपुर, राजेंद्र नगर, गायत्री नगर फीडर बंद किए गए थे। बीस मिनट के अंतराल एवं आग बुझने की पुष्टि होने पर फीडर से बिजली सप्लाय सुचारू कर दिया गया। वर्तमान में दो तीन ट्रांसफार्मरों से सप्लाय प्रभावित है। इन्हें भी जल्द सामान्य करने के लिए इंदौर दक्षिण संभाग के कर्मचारी मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं। वहीं एक टीम को चोइथराम इलाके में अलर्ट पर रखा गया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *