Fri. May 24th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Police Station Looks Like A Private Office, Police Commissioner Harinarayanachari Mishra Saw Each And Every Arrangement

भोपालएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

भोपाल जोन- 2 में आने वाला मिसरौद ISO 9001 : 2015 सर्टिफिकेट पाने वाला पहला थाना बना। सर्टिफिकेट देने के लिए शुक्रवार को मिसरौद थाने में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस कमिश्नरेट के समस्त अधिकारी उपस्थित रहे। पुलिस आयुक्त हरिनारायणा चारी मिश्र ने थाने की एक-एक व्यवस्था देखी। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में भोपाल के अन्य थानों की भी मरम्मत कराई जाएगी। जिससे बाकी थानों को भी आईएसओ सर्टिफिकेट और जनता को अच्छी सुविधा मिल सके।

बता दें भोपाल पुलिस कमिश्नरेट पिछले कई सालों से थानों की मरम्मत के लिए काफी प्रयास कर रहा है। मिसरौद थाने की बिल्डिंग काफी जर्जर स्थिति में थी। स्टाफ व शिकायतकर्ता के बैठने की अच्छी सुविधा नहीं थी। पुलिस मुख्यालय से मिली राशि से टीआई रासबिहारी शर्मा ने थाने की मरम्मत कराई। डीसीपी जोन-2 श्रद्धा तिवारी और एडिशनल डीसीपी जोन-2 राजेश भदौरिया की मुख्य भूमिका रही। थाने को प्राइवेट ऑफिस की तरह बना दिया गया।

मिसरौद थाने का रिकॉर्ड रूम।

मिसरौद थाने का रिकॉर्ड रूम।

स्टाफ के बैठने की अच्छी व्यवस्था कराई। थाने में पान मसाला थूकने पर जुर्माना तो नहीं है लेकिन थाने को गंदा न करने की अपील का बोर्ड लगाया है। रिसेप्शन व हेल्प डेस्क को काफी शानदार तरीके से बनाया। रिकार्ड रूम की मरम्मत करके सिस्टम से फाइलें रखी हैं, जिससे किसी रिकार्ड को ढूढ़ने में दिक्कत न हो। पुराने रिकार्ड को नष्ट किया गया तथा थाने के सौंदर्यीकरण के लिए विशेष प्रयास किया गया।

जनता को थाने में मिल रही बेहतरीन सुविधाएं।

जनता को थाने में मिल रही बेहतरीन सुविधाएं।

अन्य थानों की भी होगी मरम्मत
समारोह के अवसर पर पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्र ने थाने में सेवाओं की एक-एक व्यवस्था को देखा तथा इसकी सराहना की। उम्मीद की यहां पर आने वाली जनता को बेहतर सेवा प्रदान करने में थाना सक्षम हो सकेगा। थाने की कार्यवाही में प्रभावी व्यवसायिक दक्षता आ पाएगी। साथ आशा जताई कि आने वाले समय में अन्य थानों की भी इसी तरह मरम्मत कराई जाएगी और प्रयास रहेगा कि उन्हें भी ISO 9001 : 2015 सर्टिफिकेट मिल सके।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *