Sun. May 26th, 2024

[ad_1]

शहडोल34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शहडोल संभाग में इस साल का कोरोना के संक्रमित मरीज का पहला मामला सामने आ गया है। अमरकंटक ट्राइबल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली एक छात्रा हॉस्टल के कमरे में रहते हुए कोरोना पॉजिटिव मिली है। यूनिवर्सिटी के रानी दुर्गावती कन्या छात्रावास में रहकर पीजी की पढ़ाई करने वाली छात्रा की तबीयत बिगड़ने पर शनिवार को पेंड्रा में उसका कोरोना टेस्ट कराया।

यहां रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही छात्रा को युनिवर्सिटी की जगह सीधे उसके घर शहडोल भेज दिया। युनिवर्सिटी प्रबंधन ने इस मामले की सूचना ना तो अनूपपुर जिला प्रशासन को दी और ना ही शहडोल प्रशासन प्रशासन को।यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने पीड़ित छात्रा को परिजनों की देखरेख में शहडोल उसके घर में ही क्वारंटीन करा दिया।

अनूपपुर सीएमएचओ ने मांगी जानकारी

अनूपपुर सीएमएचओ सुरेश चंद्र राय ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने नहीं दी। रविवार की देर शाम उन्हें जब इस मामले की सूचना कहीं और से मिली। तब उन्होंने युनिवर्सिटी प्रबंधन से जानकारी मांगी। पहले प्रबंधन ने मामले को स्पष्ट नहीं किया। बाद में उन्होंने इस बात को स्वीकारा है कि गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली है। पेंड्रा में जांच कराने के बाद उसे शहडोल भेज दिया है।

शहडोल में पॉजिटिव मरीज, प्रशासन को खबर नहीं

कोरोना का पॉजिटिव मरीज शहडोल में है। इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है। अनूपपुर सीएमएचओ ने यूनिवर्सिटी प्रबंधन से खुद जानकारी ली है। उसके बाद वो अनूपपुर कलेक्टर के अलावा शहडोल प्रशासन और मेडिकल कॉलेज को जानकारी देंगे।

गर्ल्स हॉस्टल कराया सैनेटाइज

रानी दुर्गावती छात्रावास में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद छात्रावास को सैनेटाइज किया गया है। सभी कमरों के अलावा आसपास के क्षेत्र में कोविड प्रोटोकाल पालन करने का फरमान जारी किया है। वहीं मुख्य प्रवेश द्वार पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

बॉयज हॉस्टल में भी कई छात्र बीमार

यूनिवर्सिटी के बॉयज हॉस्टल में रहने वाले कई छात्रों के बीमार होने की खबर है। इस मामले की जानकारी युनिवर्सिटी प्रबंधन को है, इसके बाद भी इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा। अनूपपुर सीएमएचओ एससी राय ने बताया कि यूनिवर्सिटी में एक छात्रा कोविड पॉजिटिव मिली है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम यूनिवर्सिटी का दौरा करेगी और यूनिवर्सिटी में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाएगा। वहीं जो छात्रा शहडोल में है, उसकी भी जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी जाएगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *