Sun. May 26th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Gap Came In The Pillar Of The Bridge, New Bridge Will Be Built Parallel, Light Vehicles Will Be Removed

भिंड36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भिंड और इटावा उत्तर प्रदेश की सीमा को जोड़ने वाला चंबल नदी स्थित पुल कि पिलर के स्लेव में गैप आ गया है। चंबल पुल में आए तकनीकी खराबी को लेकर नेशनल हाइवे अथॉरिटी के अधिकारी और इटावा जिला प्रशासन के अफसरों की एक बैठक हुई। इस बैठक में निर्णय हुआ कि चंबल की उदी घाट पर स्थित पुल के समांतर नया पुल निर्माण का कराया जाना है। चंबल के उदी घाट पर नया पुल बनने तक पुराने पुल से हैवी वाहनों की रोक लगाई जाने का भी निर्णय लिया गया है। इस बात की जानकारी भिंड जिला प्रशासन को भी दी गई है।

उत्तर प्रदेश के इटावा जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक 8 जून रात्रि 12:00 बजे से भिंड इटावा सीमा को जोड़ने वाला उदी घाट के चंबल पुल पर हैवी वाहनों की रोक लगाई जाएगी। हैवी वाहनों की रोक कब तक रहेगी इसको लेकर यह स्पष्ट किया गया है कि नया पुल सामांतर तक तैयार होने के बाद ही पुल शुरू किया जा सकेगा।

हल्के वाहनों का आवागमन यथावत रहेगा

इटावा जिला मजिस्ट्रेट अवनीश राय की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि राष्ट्रीय मार्ग इटावा- भिण्ड – ग्वालियर मार्ग के किमी 78.00 में स्थित चम्बल नदी पर निर्मित सेतु लगभग 50 वर्ष पुराना है, जो कि पूर्व में क्षतिग्रस्त हो जाने के उपरान्त मरम्मत के बाद पुल पर यातायात की सुरक्षा के सम्बन्ध में गठित जांच समिति की रिपोर्ट एवं तकनीकी जांच की रिपोर्ट के आधार पर भारी वाहनों के आवागमन को पूर्णतः प्रतिबंधित किये जाना सुनिश्चित किया गया है। पुल और वाहनों की सुरक्षा की दृष्टि से 08 जून 2023 की रात्रि 12:00 बजे से भारी वाहनों के आवागमन बंद रहेगा। समानान्तर नये पुल के निर्माण पूर्ण होने तक की अवधि में पूर्णतयाः प्रतिबंधित किया है एवं हल्के वाहनों का आवागमन यथावत रहेगा।

हैवी वाहन इन रास्तों से कर सकेंगे आवाजाही

यूपी की ओर भिण्ड सीमा से जाने वाले भारी वाहन जालौन अथवा शिकोहाबाद होते जाएंगे या उदी चौराहे से चकरनगर सहसों-फूफ होते हुए भिण्ड जाएंगे तथा जनपद भिण्ड जाएंगे। जानकारी के मुताबिक पुराने पुल के पिलर और स्लेव के बीच गैप आ गया। पुल की उम्र 50 साल से ज़्यादा है। ऐसी स्थिति में नया पुल का निर्माण कार्य भी होना है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *