Fri. May 24th, 2024

[ad_1]

ग्वालियर15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • महाराजपुरा थाना पुलिस ने दर्ज किया मामला

ग्वालियर में जमीन का सौदा कर एक पेट्रोल पंप संचालक को ठग ने दस लाख रुपए की चपत लगा दी। आरोपी ने महाराजपुरा थाना क्षेत्र मऊ में अच्छी लोकेशन पर दो बीघा जमीन बेचने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है,

जबकि यह जमीन तो पूर्व में ही बेची जा चुकी थी। ठगी का पता चलते ही पेट्रोल पंप संचालक थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

गोला का मंदिर स्थित इंद्रमणि नगर निवासी कमल दुबे पुत्र अशोक दुबे पेट्रोल पंप संचालक है और उनकी मित्रता हजीरा निवासी बालमुकुंद शर्मा पुत्र जगन्नाथ शर्मा से हैं। बालमुकुंद शर्मा 21 वीं सदी गृह निर्माण समिति के अध्यक्ष हैं। कुछ समय पूर्व बालमुकुंद शर्मा उनके पास आए और बताया कि महाराजपुरा थाना क्षेत्र के मऊ गांव में प्राइम लोकेशन पर सस्ती जमीन है जो उन्हें सस्ते दाम में मिल जाएगी। उसकी बातों में आकर कमल जमीन देखने पहुंचे तो वह उन्हें पसंद आ गई और एक करोड़ दो लाख रुपए में बातचीत फाइनल कर दी। सौदा तय होते ही बाल मुकुंद ने उनसे दस लाख रुपए की मांग की और अनुबंध कर उन्हें दस लाख रुपए दे दिए।
ना रजिस्ट्री की ना रुपए लौटाए
इसके बाद जब रजिस्ट्री का समय आया तो वह बालमुकुंद के पास पहुंचा तो वह नित नए बहाने बनाकर उनसे चक्कर लगवाते रहे। जब उन्होंने जानकारी जुटाई तो पता चला कि जिस जमीन का सौदा उनसे किया गया है वह तो काफी पहले ही जीडीए को वापस कर चुके हंै। इसका पता चलते ही वह पैसे लेने गए तो उसने पैसे लौटाने से इनकार कर दिया। ठगी का शिकार पीडि़त थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस का कहना

इस मामले में महाराजपुरा पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है। जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *