Sun. May 26th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Anuppur
  • First Thug Passed A Loan Of 5 Lakh Rupees, Then 2 Lakh 30 Thousand Rupees Came Out Of The Same Money

अनूपपुर37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फुनगा चौकी अंतर्गत अनपढ़ व्यक्ति से लोन के नाम पर धोखाधड़ी की गई। पहले पीड़ित देवान के नाम से 5 लाख रुपए का लोन पास कराया गया, उसके बदले उससे 7 चेक में हस्ताक्षर कराकर रख लिया गया। जिससे चेक के माध्यम से उसी लोन से 2 लाख 30 हजार रुपए की धोखाधड़ी की गई। जिसकी शिकायत फरियादी ने पुलिस अधीक्षक से की हैं।

2 लाख 30 हजार रुपए की धोखाधड़ी

देवान सिंह पिता कुनवा निवासी ग्राम दैखल निवासी है। खाता भारतीय स्टेट बैंक जमुना कालरी में खुला हुआ है। भारतीय स्टेट बैंक की खाता से लोन लिया था। लोन की राशि 5 लाख रुपए था। छिडमिडी ग्राम पंचायत बाँडीखार निवासी धरमेन्द्र सिंह एजेन्ट लोन पास करवाने के लिए 7 बैंक चेक में हस्ताक्षर कराकर कहा कि बैंक मैनेजर के पास जमा करना है।

पीड़ित ने 7 चैक पर हस्ताक्षर कर दिए। 6 प्रतिशत के दर से 80 हजार रुपए नगद ले लिए। फिर चेक से 1 लाख 50 हजार रुपए दुर्गेश प्रसाद व दिनेश के साथ मिल कर निकाल लिया गया। इसके साथ ही बिना जानकारी के अपना मोबाइल नंबर पीड़ित खाते में दर्ज करवा लिया है। वहीं पीड़ित को बाद में पता चला की खाता में पीड़ित का मोबाइल नम्बर दर्ज नहीं है।

जब अपना खाता चेक करवाया, तो पता चला की धरमेन्द्र सिंह का मोबाइल नंबर फीड है। जब भी लेन-देन करता था, तो धरमेन्द्र के मोबाइल में मैसेज जाता है। पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की हैं ।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *