Fri. Jun 21st, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • It Was Sunny And Cloudy All Day, Lightning Flashed At Night; There Is No Chance Of Rain That Will Soak The Whole City For 7 Days

इंदौर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
एलआईजी से विजय नगर के बीच रात 8 बजे बिजली चमकी। हलकी बारिश हुई। - Dainik Bhaskar

एलआईजी से विजय नगर के बीच रात 8 बजे बिजली चमकी। हलकी बारिश हुई।

बुधवार को भी मौसम धूप-छांव का रहा। उमस ने काफी परेशान किया। शाम को बादल छाए। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हुई। रात 8 बजे के बाद कहीं-कहीं बिजली चमकी। बारिश के मामले में जून की हालत अच्छी नहीं रहने वाली। अगले 7 तक भी ऐसी बारिश के आसार नहीं हैं, जिससे पूरा शहर तर हो जाए। 15 जून से ही मानसून का सिस्टम सक्रिय होने के आसार हैं। मौसम में अभी ज्यादा बदलाव के आसार नहीं हैं। सुबह साफ आसमान, दोपहर में तेज धूप और उमस से लोग परेशान होते रहेंगे। तापमान भले ही औसत से कम रहेगा, लेकिन राहत देने वाला नहीं रहेगा।

पिछले साल की बात की जाए तो इस वक्त तक 1 इंच के करीब पानी बरस चुका था, लेकिन इस दफा 1 जून से शुरू हुए मानसून के खाते में महज 2.5 मिलीमीटर ही बारिश आई है। प्री-मानसून की शुरुआत परंपरागत रूप से यानी 15 जून से ही शुरू होने की संभावना है। पिछले तीन सालों में जून की शुरुआत से ही बारिश शुरू हो रही थी। इस बार मार्च, अप्रैल और मई में पानी बरस गया तो जून अब सूखा बीत रहा है। बुधवार तक की स्थिति में मानसून ने केरल में प्रवेश नहीं किया। केरल पहुंचने के 15 दिन बाद हमारे यहां मानसून के आने की हलचल होती है। इस हिसाब से जून के अंत या जुलाई में ही मानसून घोषित होगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *