Sat. Jul 27th, 2024

[ad_1]

टीकमगढ़4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बिपरजॉय तूफान का असर सोमवार को टीकमगढ़ में भी दिखाई दे रहा है। आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हैं और तेज हवाओं का दौर जारी है। इस दौरान रुक-रुककर रिमझिम बारिश भी होने लगी है। मौसम में आए बदलाव से दिन के तापमान में 2.5 डिग्री और रात के तापमान में 3 डिग्री की कमी रिकॉर्ड की गई है।

कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विभाग ने पहले ही 19 और 20 जून को जिले में बिपरजॉय तूफान के आने की संभावना जाहिर की थी। पूर्वानुमान के चलते आज सुबह से ही मौसम में बदलाव देखने को मिला है। तेज हवाओं के साथ आसमान में बादल छाए हैं। दोपहर करीब 1 बजे 5 से 10 मिनट रिमझिम बारिश हुई। मौसम में आए बदलाव से लोगों को कुछ हद तक उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को तेज बारिश की संभावना जताई है।

दिन के तापमान में आई 2 डिग्री की कमी

कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दिन का तापमान 42.5 और रात का तापमान 29.2 डिग्री रिकॉर्ड किया था। शनिवार को अधिकतम तापमान 41.5 और रविवार को दिन का पारा 42.2 डिग्री रहा। आज आसमान में बादल छाने और तेज हवाओं के चलते दिन का तापमान घटकर 40.2 डिग्री हो गया है। वहीं बीती रात न्यूनतम तापमान 30.1 डिग्री से घटकर 28 डिग्री रिकॉर्ड किया।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *