Thu. Jun 13th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Third Shutdown, Water Will Not Be Available From Tighra For 12 Hours Today, Supply Will Remain Closed In Many Areas

ग्वालियर35 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
तिघरा जलाशय के लीकेज सुधार के लिए 9 जून को सुबह 6 बजे जल संसाधन विभाग की टीम के सदस्य पानी में उतरेंंगे। - Dainik Bhaskar

तिघरा जलाशय के लीकेज सुधार के लिए 9 जून को सुबह 6 बजे जल संसाधन विभाग की टीम के सदस्य पानी में उतरेंंगे।

तिघरा जलाशय के लीकेज सुधार के लिए 9 जून को सुबह 6 बजे जल संसाधन विभाग की टीम के सदस्य पानी में उतरेंंगे। वे 12 घंटे तक जलाशय में रहकर लीकेज सुधार का काम करेंंगे। इसके लिए बांध से निगम के चारों वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए पानी की सप्लाई रोक दी जाएगी। सिर्फ उतना ही पानी शटडाउन के दौरान आ सकेगा, जो पाइप लाइन में पहले छूट चुका होगा। पानी नहीं आने के वजह से 60 वार्डों में बनी पानी की टंकियां भरना मुश्किल होगा। इस कारण 9 जून को शाम को और डायरेक्ट सप्लाई प्रभावित होगी। वहीं 10 जून तक कई क्षेत्रों में पानी नहीं पहुंच सकेगा।

पीएचई के सहायक यंत्री हेमन्त शर्मा ने बताया कि पानी के नीचे पोइंटिंग का कार्य डाइवर्स के द्वारा कराया जा रहा है। स्लूस गेट खुला होने के कारण स्लूस के नजदीक पानी का सक्शन अधिक होने के कारण डाइवर्स के लिए स्लूस के नजदीक मरम्मत करने में दिक्कत आ आ रही है। जल संसाधन विभाग इसके लिए स्लूस गेट को 12 घंटे के लिए बंद करेगा। इसकी वजह से 9 जून को वार्ड 52, 55 हनुमान पहाड़ी एवं गुप्तेश्वर क्षेत्र में सीधी जल प्रदाय व्यवस्था पूरी तरह बंद रहेगी। गोला का मंदिर, सागरताल से होने वाली जल प्रदाय बिरलानगर, वायुनगर, कवि नगर, रचना नगर आदि क्षेत्र में पानी सप्लाई नहीं होगा।

इन क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई होगी प्रभावित
9 जून को शाम 6 बजे पानी सप्लाई शुरू होगी। बांध से मोतीझील और जलालपुर ट्रीटमेंट प्लांट तक पानी पहुंचने में 4 घंटे लगेंगे। हालांकि तिघरा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पर एक घंटे में पानी सप्लाई शुरू हो सकती है। इसके बाद भी 10 जून को ग्वालियर एवं दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत रक्कास टैंक, मुड़िया पहाड़, आमखो, न्यू गोरखी, ओल्ड गोरखी, न्यू शांति नगर, निम्बाजी की खोह, इस्लामपुरा आदि टंकियों से आंशिक रूप से जल प्रदाय हो सकेगा। इसी दिन ग्वालियर पूर्व एवं ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सभी पानी की टंकियों से जल प्रदाय व्यवस्था आंशिक रूप से प्रभावित रहेगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *