Sun. May 26th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • PM Modi Had Shown The Green Signal Two And A Half Months Ago, The SP Leader Made A Video, Said 30 Minutes The Passenger Was Upset

साकिब खान, भोपाल20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश को 2 नई वंदे भारत ट्रेन की सौगात जल्द ही मिलने जा रही है, लेकिन इस बीच ढाई महीने पहले शुरू हुई वंदे भारत की खामियां सामने आ गई हैं। इसकी छत ऐसी है कि पहली ही बारिश में पानी बोगी के भीतर टपकने लगा है।

पानी का रिसाव हजरत निजामउद्दीन से रानी कमलापति स्टेशन जाने वाली गाड़ी संख्या 20172 वंदे भारत एक्सप्रेस की छत से हुआ है। घटना सोमवार की है। वंदे भारत, हजरत निजमाउद्दीन से चलकर शाम 5 बजे झांसी पहुंचने ही वाली थी कि रास्ते में बारिश शुरू हो गई। पानी की कुछ बूंदे छत पर गिरीं और कोच नंबर C-12 में पानी का रिसाव शुरू हो गया। पानी रिसता देख ट्रेन में सफर कर रहे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अवधेश राठौर ने इसका वीडियो बना लिया। उन्होंने ट्रेन में मिली खामियों वाला वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

वंदे भारत ट्रेन का उद़्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 अप्रैल को रानी कमलापति स्टेशन से किया था, जिसके बाद 2 अप्रैल से यह ट्रेन अपने रेगुलर शेड्यूल के अनुसार भोपाल से हजरत निजमाउद्दीन प्रतिदिन चल रही है।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अवधेश राठौर ने हजरत निजामउद्दीन से झांसी आते समय बनाया वीडियो।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अवधेश राठौर ने हजरत निजामउद्दीन से झांसी आते समय बनाया वीडियो।

करीब आधे घंटे टपकता रहा पानी
अवधेश राठौर ने कहा- वह ट्रेन के कोच C-12 में सफर कर रहे थे। झांसी पहुंचने के पहले करीब 5 बजे बारिश शुरू हो गई। बारिश तेज हुई तो ट्रेन की छत टपकने लगी। बारिश रुकी तो पानी टपकना बंद हो गया, इसके कुछ देर बाद फिर से पानी बरसा तो छत टपकनी शुरू हो गई। पानी टपकने से यहां बैठे यात्री को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब 30 मिनट तक छत से पानी टपकता रहा।

एग्जीक्यूटिव क्लास में गंदगी की शिकायत भी आई थी
16 जून को एक लड़की ने ट्वीट कर वंदे भारत के एग्जीक्यूटिव क्लास में गंदगी को लेकर शिकायत की थी। युवती ने रेल मंत्री को टैग कर लिखा- ट्रेन के एग्जीक्यूटिव क्लास में गंदगी है। साबुन भी नहीं है। रेलवे ने ट्वीट के बाद लड़की का नंबर मांगा, लेकिन उसने नंबर शेयर नहीं किया।

16 जून को युवती ने की थी रेल मंत्री से शिकायत।

16 जून को युवती ने की थी रेल मंत्री से शिकायत।

27 जून को मिलेगी दो नई वंदे भारत की सौगात
प्रदेश को 27 जून से दो वंदे भारत ट्रेन की और सौगात मिलने जा रही है। सोमवार सुबह रानी कमलापति से जबलपुर जाने वाली वंदे भारत ट्रेन का रैक भोपाल पहुंच गया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

जल्द ही सुधार किया जाएगा
भोपाल रेल मंडल के प्रवक्ता सूबेदार सिंह ने कहा- ट्रेन की छत टपकने का मामला सामने आया है। इसमें जल्द सुधार करवाया जाएगा। रेलवे में हमेशा ही सुधार कार्य चलता रहता है। कई बार एसी के माॅश्वयार के डिस्चार्ज नहीं होने के चलते भी ऐसा होने की संभावना रहती है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *