Tue. May 28th, 2024

[ad_1]

बुरहानपुर (म.प्र.)37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जिले की ग्राम पंचायतों में 121 पंच और शाहपुर नगर परिषद के एक वार्ड नंबर 10 शिवाजी वार्ड में पार्षद पद के लिए चुनाव होने वाले हैं। नामांकन जमा करने की आखिरी तारीख 30 मई थी। नामांकनों की समीक्षा बुधवार को हुई। इसमें खकनार तहसील के 13 उम्मीदवार जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं कर पाए। ऐसे में उनके नामांकन निरस्त हो गए।

खकनार तहसीलदार सुंदरलाल ठाकुर के अनुसार अब नाम वापसी की आखिरी तारीख 2 जून है। इसी दिन चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची तैयार कर चुनाव चिन्ह का आवंटन होगा। 13 जून को मतदान होगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना की जाएगी। पंच पद की मतदान केंद्र पर की गई मतगणना का सारणी करण और निर्वाचन परिणाम की घोषणा 19 जून को सुबह 10.30 बजे से विकासखंड मुख्यालय पर की जाएगी।

शाहपुर में 1 पार्षद पद के लिए मतदान

प्रदेश की 09 नगर परिषद, नगर पालिका में खाली 11 पार्षद पदों के लिए चुनाव होना है। इसमें बुरहानपुर जिले की शाहपुर नगर परिषद भी शामिल है। जहां वार्ड क्रमांक 10 में पार्षद पद के लिए मतदान 13 जून को होगा।

बता दें कि यहां की पार्षद वैशाली आखरे ने माध्यमिक शिक्षक के पद पर चयन होने पर इस्तीफा दे दिया था। अब यहां उप चुनाव हो रहे हैं। इसके लिए भी नाम निर्देशन जमा करने की आखिरी तारीख 30 मई थी जबकि 31 मई को नामांकनों की जांच की गई। नाम वापसी की आखिरी तारीख 2 जून है। 13 जून को मतदान होगा। मतगणना और निर्वाचन परिणाम की घोषणा 16 जून को सुबह 9 बजे से होगी।

यह उम्मीदवार मैदान

पार्षद पद के लिए शाहपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 10 से भाजपा की कविता ज्ञानेश्वर मोरे और कांग्रेस की दीपाली पंकज हैं। तो वहीं एक अन्य उम्मीदवार सुशीला सांडू ने भी नामांकन जमा किया है। नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 2 जून है। 2 जून को पता चलेगा कि मुकाबला भाजपा कांग्रेस में होगा या त्रिकोणीय।

प्रदेश की इन 09 नगर पालिका, नगर परिषद में 11 पद के लिए चुनाव

देवास की नगर परिषद सतवास, मुरैना की नगर परिषद जौरा, सागर की नगर परिषद बिलहरा, सागर की ही नगर परिषद बादरी, सतना की नगर पालिका सतना, शहडोल की नगर परिषद बुढार, छिंदवाड़ा की नगर पालिका छिंदवाड़ा, छिंदवाड़ा की ही नगर पालिका परिषद डोगर परासिया, नीमच की नगर परिषद रतनगढ़, बुरहानपुर की नगर परिषद शाहपुर और मंदसौर की नगर पालिका परिषद मंदसौर में पार्षद पद का चुनाव है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *