Fri. Jul 19th, 2024

[ad_1]

छिंदवाड़ाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा के जिपं सभाकक्ष में बुधवार को सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई जिसमें जिपं अध्यक्ष संजय पुन्हार, जिपं उपाध्यक्ष अमित सक्सेना सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी के अलावा जिपं सदस्य और अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे जिसमें चौरई जपं अध्यक्ष सरोज राधेश्याम रघुवंशी ने चौरई ब्लाक में जल जीवन मिशन के तहत जो पाईप लगाए जा रहे है उनकी गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए ठेकेदार पर भ्रष्टाचार करने के संगीन आरोप लगाए।

बैठक में अध्यक्ष श्रीमति रघुवंशी गुणवत्ताहीन पाईप लेकर पहुंच गई तथा उन्होंने तत्काल कामाख्या इंफाटेक्चर छिंदवाड़ा द्वारा सीपेड कंपनी के डुप्लीकेट सप्लाई कर रहे ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की । बैठक में जपं अध्यक्ष सरोज रघुवंशी ने बताया कि यहां जो पाईप लगाए जा रहे है सीपेड कंपनी के डुप्लीकेट पाईप है, जो काफी खराब गुणवत्ता के है। जिस पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। सरोज रघुवंशी ने बताया कि चौरई ब्लाक के ग्राम लुंगसी के ग्रामीणों ने शिकायत की थी जिस पर कोई कार्रवाई नहीं होने पाई।

धारा 40 के प्रकरणों पर कार्रवाई का मुददा भी उठाया

जपं अध्यक्ष सरोज रघुवंशी ने बैठक में ग्राम पंचायत पंचायत राज अधिनियम के तहत पूर्व सरपंचों के ऊपर धारा ,92 धारा 40 के कितने प्रकरण दर्ज है जिले में कब तक कार्यवाई की जाएगी यह मुददा भी उठाया। उन्होंने बैठक में कहा कि जनपद पंचायतों में आदर्श आचार संहिता के समय तत्कालीन सरपंच सचिव के द्वारा निर्माण कार्यों की राशि निकाली गई किंतु अभी तक निर्माण कार्य पूरे नहीं किए गए इस भ्रष्टाचार किया गया ।

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व में भी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को पत्र के द्वारा जांच की मांग की गई थी और आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

आयुष्मान योजना का मुददा भी गर्माया

उन्होंने बैठक में मांग रखी कि बताया जाए कि आयुष्मान योजना के तहत किन किन अस्पतालों में मरीजों का कौन कौन सा इलाज मुफ्त किया जाता है। वहीं छिंदवाड़ा में पैथोलाजी में लैब में टेस्ट के नाम पर हो वसूली सहित अन्य मुददों को उठाया। जपं अध्यक्ष ने अन्य मुददे भी बैठक में रखे जिस पर आवश्यक कार्रवाई की मांग जिपं प्रशासन से की गई।

छात्रावासों में मेेंटेंनेस के नाम पर गोलमाल का भी लगा आरोप

अमरवाड़ा विधायक प्रतिनिधि दीपक नेमा ने जिपं की बैठक में छात्रावासों में मेंटेनेंस के नाम पर जो राशि आहरित की जा रही है उसकी जांच की मांग रखते हुए यह मुददा उठाया। दीपक नेमा ने बैठक में यह मांग रखी कि जितने भी छात्रावासों में मेंटेनेंस के नाम पर गोलमाल किया जा रहा है जिसकी शिकायते हुई लेकिन आज तक इस पर कार्रवाई तक नहीं की गई। इसी तरह से शिक्षकों की नियुक्ति सहित अन्य मुददें भी बैठक में रखे गए।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *