Fri. Jun 21st, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • National Investigation Agency (NIA) Raids Lawyer’s House In Jabalpur (Updates), Madhya Pradesh Hindi News And Updates

जबलपुर36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने देर रात जबलपुर के बड़ी घंटाघर, ओमती स्थित हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता ए उस्मानी के घर समेत आधा दर्जन स्थानों पर दबिश दी। दिल्ली और भोपाल से पहुंचे करीब एक दर्जन आईपीएस अफसर और 200 पुलिसकर्मियों की टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया। मेन रोड बंद कर दिया गया और पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया।

अधिवक्ता ए. उस्मानी के घर पर यह दबिश विदेशी हथियार और टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में अन्य शहरों में गिरफ्तार किए गए संदिग्धों की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद दी गई। अधिवक्ता के घर NIA की टीम शुक्रवार रात 11 बजे पहुंची थी। टीम ने अंदर जाकर छानबीन और पूछताछ शुरू कर दी। कार्रवाई शुरू होने के साथ ही घंटाघर और ओमती में रोड के दोनों सिरों पर बैरिकेड लगा दिए गए। आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई। जबलपुर SP तुषारकांत विद्यार्थी भी बाद में पहुंचे।

NIA ने शहर के सिविल लाइन में 2 जगह, बड़ी ओमती में 2 जगह और अधारताल में यह कार्रवाई की है। जिस समय NIA बड़ी ओमती में अब्दुल रज्जाक के घर के आसपास कार्रवाई कर रही थी, तब पुलिस ने मीडियाकर्मियों के मोबाइल छीन लिए। जानकारी मिली है कि मकसूद कबाड़ी और अहद उल्लाह अंसारी के घर दबिश दी गई है।

दिल्ली और भोपाल से टीम रात 11 बजे जबलपुर पहुंची। यहां 6 जगह पर दबिश दी।

दिल्ली और भोपाल से टीम रात 11 बजे जबलपुर पहुंची। यहां 6 जगह पर दबिश दी।

घरों से बाहर निकले लोगों को पुलिस ने अंदर भेजा

कार्रवाई शुरू होने के साथ ही घंटाघर और ओमती में दोनों सिरों पर बैरिकेड्स लगाकर आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई। सड़क पर सिर्फ पुलिस के वाहन ही दिख रहे थे। आसपास के लोग भी घरों से निकलकर आने लगे, जिन्हें पुलिस बल ने रोका और भीतर ही रहने के निर्देश दिए।

प्रदेशव्यापी कार्रवाई में मिले थे महत्वपूर्ण इनपुट

NIA ने हाल ही में प्रदेशव्यापी कार्रवाई करते हुए बड़वानी, सिवनी, भिंड और खंडवा आदि में दबिश देकर संदिग्ध तत्वों को पकड़ा था। उनसे सघन पूछताछ भी की गई, जिसके बाद फॉरेन फंडिंग और हथियारों से जुड़े कई इनपुट हाथ लगे। जानकारों का कहना है कि इसी आधार पर NIA ने कार्रवाई की।

::: खबर लगातार अपडेट हो रही है

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *