Sun. May 26th, 2024

[ad_1]

ग्वालियर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
नवजात को गोद में लाते पिता, साथ में रिश्तेदारऑक्सीजन पाइप घसीटता हुआ, एम्बुलेंस नहीं मिली - Dainik Bhaskar

नवजात को गोद में लाते पिता, साथ में रिश्तेदारऑक्सीजन पाइप घसीटता हुआ, एम्बुलेंस नहीं मिली

  • हजार बिस्तर के अस्पताल का मामला

ग्वालियर में एक नवजात शिशु की जान से खिलवाड़ और डॉक्टरों की लापरवाही का VIDEO सामने आया है। इस VIDEO में एक नवजात को उसका पिता गोद में लिए जा रहा है। नवजात को ऑक्सीजन पाइप लगा है और पास ही एक अन्य रिश्तेदार ऑक्सीजन सिलेंडर को स्टैंड पर घसीटकर ले जा रहा है।

यह VIDEO डराने वाला तो है ही साथ ही अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जेएएच समूह के हजार बिस्तर के हॉस्पिटल की लापरवाही भी दिखा रहा है। VIDEO में नवजात को हजार बिस्तर के अस्पताल से कमलाराजा में ट्रांसफर किया गया था। पर बिना एम्बुलेंस और किसी डॉक्टर की निगरानी में यह कितना घातक हो सकता है उसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सका है।

इस लापरवाही का वीडियो बनाकर एक नागरिक ने ट्वीटर पर किया अपलोड

इस लापरवाही का वीडियो बनाकर एक नागरिक ने ट्वीटर पर किया अपलोड

शनिवार (24 जून) को प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, केन्द्रीय नागरिग विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में रहेंगे। वह ग्वालियर के ड्रीम प्रोजेक्ट जयारोग्य अस्पताल समूह के हजार बिस्तर के अस्पताल का लोकार्पण के साथ ही निरीक्षण करेंगे। पर इससे एक दिन पहले ही ट्वीटर पर आई एक VIDEO से हड़कंप मच गया है। इस VIDEO में एक युवक अपनी गोद मंे कपड़े मंे लपेटकर नवजात शिशु जो कि आज कल मंे ही जन्मा है को लेकर जा रहा है। नवजात को ऑक्सीजन पाइप लगा था और ऑक्सीजन का सिलेंडर लेकर पड़ोस में अन्य रिश्तेदार चल रहा है। इतने बड़े अस्पताल का यह दृश्य दिल दहला देने वाला है। हालांकि यह VIDEO किसी गोविंद गुर्जर के नाम से बने ट्वीटर अकाउंट से जारी किया गया है और उसमें लिखा गया है कि एक नवजात की जिंदगी से खिलवाड़ की यह तस्वीर ग्वालियर की है। जच्चा और बच्चा अस्पताल में भर्ती थे, लेकिन नवजात को किसी जांच के लिए दो किलोमीटर दूर दूसरे अस्पताल (कमलाराजा हॉस्पिटल) में भेजा गया था। पर न तो एम्बुलेंस साथ थी और न ही कोई ट्रेंड स्टाफ या डॉक्टर-नर्स। इस तरह खुले में ऑक्सीजन पाइप पकड़कर नवजात को ले जाने की तस्वीर सच में काफी डराने और लापरवाही बरतने वाली है।
हजार बिस्तर के अस्पताल की बिल्डिंग नजर आ रही है
VIDEO जारी करने वाला इस अस्पताल को जिला अस्पताल कह रहा है, लेकिन बिल्डिंग हजार बिस्तर के अस्पताल की नजर आ रही है। VIDEO में नवजात का पिता उसे कमलाराजा अस्पताल ले जाने की बात भी कह रहा है। इससे यह तो साफ है कि यह लापरवाही का VIDEO ग्वालियर का है। पर यह कब का है और किस समय का है इसका पता लगाया जा रहा ह।
कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं
जब इस VIDEO के मामले में जेएएच प्रबंधन और अन्य अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया तो किसी को कुछ नहीं मालूम है। साथ ही सीएम के निरीक्षण से एक दिन पहले कोई इस पर बयान देने को भी तैयार नहीं है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *