Sat. Jun 22nd, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • A Builder Ran Away From The City Along With His Family, Neither The Building Was Built Nor The Money Was Given

ग्वालियरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
बिल्डिंग का खाली खड़ा स्ट्रक्चर - Dainik Bhaskar

बिल्डिंग का खाली खड़ा स्ट्रक्चर

ग्वालियर में एक मेडिकल कारोबारी को दो बिल्डर ने 1 करोड 47 लाख रुपए की चपत लगा दी। घटना विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के मानिक विलाश कॉलोनी की है। नौ साल बीते लेकिन ना तो बिल्डिंग बनी और ना ही उन्हेें कब्जा मिला। परेशान पीडि़त ने जब अपने पैसे लौटाने का दबाव बनाया तो एक बिल्डर तो शहर छोड़कर भाग गया, जबकि दूसरा उन्हें धमका रहा है। धोखे का शिकार पीडि़त थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

ग्वालियर के सिटी सेंटर स्थित विजिया नगर चेतकपुरी निवासी प्रवीण त्रिपाठी पुत्र रामकिशोर त्रिपाठी एक मेडिकल संचालक है और वह सूर्या मेडिकल स्टोर चलाते है। वर्ष 2014 में उनकी मूलाकात अमित शर्मा पुत्र एसके शर्मा और शशिभूषण सिंह तोमर पुत्र कृष्ण सिंह तोमर से हुई थी। अमित और शशिभूषण ने मेडिकल संचालक को बताया था कि वह मानिक विलाश कॉलोनी में एक बिल्डिंग बना रहे है और वह उसमें फ्लैट ले सकता है। जिसपर उन्होंने फ्लैट लेने से इनकार कर दिया, लेकिन उनको बिल्डिंग में एक हॉल पंसद आने पर उसकी बात की तो हॉल का सौदा एक करोड 47 लाख रुपए में तय हो गया और मेडिकल संचालक ने एडवांस के साथ ही पूरी रकम का पैमेंट कर दिया।

अभी तक नहीं बन सकी बिल्डिंग

नौ साल बीतने के बाद आज तक वह बिल्डिंग बन ही नहीं सकी और उसका सिर्फ स्ट्रक्चर खड़ा हुआ है। जब काफी समय बीतने पर बिल्डिंग नहीं बनी तो संचालक ने उसने पैसे वापस करने के लिए दबाव बनाया तो वह आजकल की कहकर टरकाते रहे और उसे एक करोड रुपए के चेक थमा दिए।

चेक हुए बाउंस

अब जब पीडि़त ने बैंक में चेक लगाए तो चेक बाउंस हो गए और इसी बीच एक बिल्डर अमित शर्मा अपने परिवार के साथ रातों-रात शहर से फरार हो गया। जब संचालक ने दूसरे बिल्डर से अपने पैसे लौटाने के लिए दबाव शशिभूषण पर बनाया तो वह उल्टा उसे धमकाने लगा। वहीं पता चला है कि आरोपियों ने उसकी तरह ही कई लोगों को चूना लगाया है और कई लोग फ्लैट के लिए अभी परेशान है।

जांच कर कार्रवाई करने की कही बात

सिरौली थाना सर्किल के एडिशनल एसपी दंडोतिया ने बताया कि दो बिल्डरों द्वारा हॉल का सौदा कर एक मेडिकल संचालक एक करोड़ से अधिक रुपए लेकर ठगी की है। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने दोनों बिल्डरों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच में जो तथ्य आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *