Thu. Jun 13th, 2024

[ad_1]

बुरहानपुर (म.प्र.)17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हाल ही में देश को समर्पित हुए नए संसद भवन के निर्माण में बुरहानपुर की बेटी आस्था संतोष देवताले की इंटीरियर और फर्नीचर डिजाइनर के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इस उपलब्धि पर क्षेत्रीय सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने आस्था के इतवारा मालवीय वार्ड स्थित निवास स्थान पर पहुंचकर शॉल, श्रीफल से आस्था अभिनंदन किया और कहा कि सांसद भवन के निर्माण में इंटीरियर डिजाइनर के रूप में आस्था देवताले द्वारा निभाई गई अहम भूमिका से सिर्फ देवताले परिवार ही नहीं, बल्कि मेरा पूरा लोकसभा क्षेत्र गौरवान्वित हुआ है।

उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास रहेगा कि मैं अपने क्षेत्र की बेटी को उसके माता-पिता के साथ दिल्ली स्थित नवीन संसद भवन में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सौजन्य भेंट करवाउंगा। आस्था के पिता संतोष देवताले अधिवक्ता हैं। आस्था देवताले ने बताया कि उसने संसद भवन की गैलरी के पत्थरों में नक्काशी की डिजाइन और प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति के निवास का इंटीरियर और फर्नीचर डिजाइन तैयार किया है।

बीते 3 सालों से अहमदाबाद स्थित हसमुख भाई चंदू भाई पटेल इंस्टिट्यूट ऑफ इंटीरियर डिजाइनिंग में जॉब करते हुए विस्ता प्रोजेक्ट के तहत संपन्न हुए इस कार्य में आस्था ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आस्था देवताले मध्य प्रदेश की एकमात्र ऐसी बेटी है जिसे ऐतिहासिक धरोहर नवीन संसद भवन के निर्माण में इंटीरियर डिजाइनर के रूप में जिले और प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला।

इस अवसर पर सांसद पाटिल के साथ भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के पूर्व अध्यक्ष जयंतीलाल नवलखे, भावसार समाज के वरिष्ठ सलाहकार दिलीप चौधरी, सचिव कैलाश भागवत, आर्ट ऑफ लिविंग परिवार के महाराष्ट्र से पधारे वरिष्ठ प्रशिक्षक माधव गवई, प्रशिक्षिका दीपाली पंडित, रविंद्र पंडित और प्रथम पंडित भी मौजूद थे। आस्था वर्तमान में अहमदाबाद में जॉब कर रही हैं। वह 2 दिन के प्रवास पर बुरहानपुर आई हुई है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *