Fri. Jun 21st, 2024

[ad_1]

विदिशा7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विदिशा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री की श्रीमद् भागवत कथा के अंतिम दिन प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभूराम चौधरी शामिल हुए। 7 अप्रैल से पं. धीरेन्द्र शास्त्री की भागवत कथा और महालक्ष्मी नारायण महायज्ञ का गुरुवार को पूर्ण आहुति के साथ समापन हो गया है।

गुरुवार को देर शाम को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभूराम चौधरी विदिशा पहुंचे और पंडित धीरेंद्र शास्त्री की भागवत कथा में शामिल हुए, समापन के मौके पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु कथा सुनने के लिए पहुंचे थे। श्रीमद् भागवत कथा में कृष्ण और सुदामा का प्रसंग सुनाया जिसे सुनकर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो गए।

जब पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भजन गाया अरे द्वारपालो कन्हैया से कह दो , दर पर सुदामा गरीब आ गया है इस भजन पर पंडाल में मौजूद श्रद्धालु भजन गाते हुए झूमते हुए दिखाई दिए। इस दौरान उन्होंने कहा की कथा के मंचों पर आजकल अमीर ही चढ़ते हैं, गरीब तो बेचारा सामने ही दूर से खड़े होकर देखता रहता है।

लेकिन सच यही है कि कथा के आनंद में सराबोर होकर झूमकर नाचता वही गरीब है, अमीर तो नाचना तो दूर ठीक से ताली भी नहीं बजा पाता।कथा के बाद भागवत जी की महा आरती की गई इसके पश्चात कथा का समापन किया गया। विदिशा में 7 अप्रैल से 13 अप्रैल तक चली बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री की भागवत कथा में दूर दूर से लोग बड़ी संख्या में सुनने पहुंचे थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *