Fri. May 24th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Hanuman Ji’s Rally Was Not Allowed To Be Taken Out From The Minority Area, Hindu Organizations Protested, Police Force Deployed Everywhere

ग्वालियर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हनुमान रैली निकालने के लिए इकट्ठा हुए बजरंग दल के कार्यकर्ता

ग्वालियर में हनुमान जयंती के मौके पर शहर के हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने आपागंज एवं तारागंज इलाके में जुलूस निकालने को लेकर पंचमुखी हनुमान मंदिर पर काफी देर तक नारेबाजी की. जिला प्रशासन ने हिंदू संगठन के लोगों को बाइक रैली और जुलूस निकालने के लिए दूसरा रूट दिया था. लेकिन हिंदू संगठन से जुड़े लोग अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाके से जुलूस निकालने पर अड़े रहे। आखिरकार जुलूस निकालने की अनुमति नहीं मिलने पर हिंदू संगठनों ने पंचमुखी हनुमान पर हनुमान जी की आरती उतारने के बाद जुलूस को वहीं समाप्त करने की घोषणा कर दी गई।

पुलिस ने रास्ते पर जा रहे लोगों से की पूछताछ

पुलिस ने रास्ते पर जा रहे लोगों से की पूछताछ

बजरंग दल से जुड़े पप्पू वर्मा का कहना है कि “आपागंज भी शहर का ही एक हिस्सा है. जब ताजिए आम रास्तों और मंदिरों के सामने से गुजर सकते हैं तो हनुमान जयंती पर उनकी रैली को क्यों रोका जा रहा है.” उन्होंने कहा कि “यदि जुलूस निकलेगा तो आपागंज से ही निकलेगा अन्यथा वह पंचमुखी हनुमान जी पूजा अर्चना कर आरती उतारने के बाद अपनी रैली को यहीं समाप्त कर देंगे। हिंदू संगठनों की घोषणा के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

ड्रोन से इलाके की निगरानी करते एडिशनल एसपी

ड्रोन से इलाके की निगरानी करते एडिशनल एसपी

ड्रोन से रखी गई इलाके पर निगरानी

वही क्राइम ब्रांच एडिशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि किसी भी तरह के असामाजिक तत्वों को उपद्रव नहीं करने दिया जाएगा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी साथ ही जिस जगह से हिंदू संगठन द्वारा जुलूस निकालने की मांग की गई थी उसके लिए अनुमति नहीं दी गई है साथ ही पूरे संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है शादी कौन से इलाके में निगरानी रखी जा रही है। अगर किसी भी तरह का उपद्रव किया गया तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *