Fri. Oct 18th, 2024

[ad_1]

उज्जैन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

घरेलू विद्युत कनेक्शन की मांग को लेकर क्रमिक भूख हड़ताल कर रहे पार्श्वनाथ सिटी के रहवासियों को पुलिस ने हटा दिया। रहवासी कॉलोनी के गेट पर करीब 13 दिन से हड़ताल कर रहे थे, जिसकी अनुमति को प्रशासन की ओर से निरस्त कर दिया। इसके तत्काल बाद ही नागझिरी पुलिस कॉलोनी के गेट पर पहुंची और हड़ताल कर रहे रहवासियों का मंच हटवा दिया।

रहवासियों का कहना है कि हम लोग तो केवल अपने घरों पर बिजली कनेक्शन की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। पुलिस ने उनकी नहीं सुनी और मंच को कॉलोनी के गेट से हटाना पड़ा। हालांकि हम लोगों ने कॉलोनी के अंदर क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इसके लिए मंच को अंदर की ओर शिफ्ट कर दिया है।

घरेलू विद्युत कनेक्शन की मांग को लेकर कॉलोनी के बाहर 13 दिनों से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे थे। पार्श्वनाथ सिटी सहकारी रहवासी सोसायटी के प्रबंधक विजय जैन बंबोरी का कहना है कि विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी जानबूझकर बिजली कनेक्शन अटकाए हुए हैं।

सोसायटी के अध्यक्ष मनीष शर्मा का कहना है कि सोसायटी की ओर से मंच लगाकर भूख हड़ताल के लिए बाकायदा अनुमति का आवेदन जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को भेज दिया था। बताया जाता है कि पार्श्वनाथ कॉलोनी के रहवासियों को बिजली उपलब्ध करवाने यानी घर-घर बिजली कनेक्शन दिए जाने के लिए अब संघर्ष समिति का गठन होगा, जिसके बाद ही निराकरण हो सकेगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *