Fri. Oct 18th, 2024

[ad_1]

सागरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
12 अगस्त को प्रधानमंत्री के आगमन पर सागर में ऐसा रहेगा ट्रैफिक प्लान। - Dainik Bhaskar

12 अगस्त को प्रधानमंत्री के आगमन पर सागर में ऐसा रहेगा ट्रैफिक प्लान।

सागर में 12 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। वे सागर में संत रविदास महाराज के 102 करोड़ की लागत से बन रहे भव्य मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर निर्माण स्थल बड़तूमा में भूमिपूजन करने पहुंचेंगे। जिसके बाद वे ढाना में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री के सागर आगमन को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने 12 अगस्त को कार्यक्रम स्थलों के आसपास की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है। जिसमें संत रविदास मंदिर भूमिपूजन स्थल बड़तूमा और कार्यक्रम स्थल ढाना के मार्ग, पार्किंग और रूट डायवर्सन व्यवस्था की गई है।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार 12 अगस्त को गंभीरिया तिराहा से लिधौरा तिराहा तक आम आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। एंबुलेंस वाहन को छोड़कर मकरोनिया चौराहा से गंभीरिया तिराहा तक का मार्ग वीवीआईपी के आगमन के 3 घंटे पहले से आम आवागमन के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा। बटालियन से गंभीरिया तिराहे के बीच की कॉलोनी के निवासी मकरोनिया चौराहा आने के लिए पीटीएस परेड ग्राउंड के सामने से बटालियन पेट्रोल पंप के बगल से होकर मेन रोड पर पहुंच सकेंगे।

गंभीरिया गांव के निवासी अपना आवागमन केवल मकरोनिया रेलवे स्टेशन की ओर ही कर सकेंगे। बटालियन मार्ग प्रतिबंधित रहेगा। नरवानी गांव के निवासी बटालियन होकर मकरोनिया चौराहा नहीं जा सकेंगे। नरवानी से मकरोनिया जाने के लिए फोरलेन होकर बहेरिया चौराहा होते हुए मकरोनिया चौराहा जा सकेंगे।

कार्यक्रमस्थल ढाना की पार्किंग में पहुंचने के लिए यह मार्ग तय

  • ढाना सभा स्थल आने वाली बसों के लिए ढाना हवाई पट्टी के पीछे और मिलिट्री स्टेशन ढाना परिसर में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।
  • पन्ना, कटनी, दमोह और गढ़ाकोटा की ओर से आने वाली बसों को रगोली तिराहा (दमोह रोड) से ढाना के लिए प्रवेश दिया जाएगा।
  • विदिशा, रायसेन, राहतगढ़, जैसीनगर व बीना, खुरई से आने वाली बसों को लेहदरा नाका भोपाल रोड से मोतीनगर चौराहा, धर्माश्री, आरटीओ तिराहा, राजघाट तिराहा, पथरिया जाट, बम्हौरी तिराहा से ढाना होकर मिलिट्री स्टेशन पार्किंग में प्रवेश दिया जाएगा।
  • नरसिंहपुर, केसली, देवरी व सागर शहर से आने वाली बसें बम्हौरी तिराहा पर आकर ढाना की ओर मिलिट्री स्टेशन की पार्किंग में प्रवेश कर सकेंगी।
  • रहली से ढाना की ओर आने वाली बसों की पार्किंग की व्यवस्था सागौरिया ढाना कॉलेज के सामने के मैदान में की गई है।
  • छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, शाहगढ़, बंडा रोड से आने वाली बसें गुनगुन ढाबा बहेरिया के सामने से होकर फोरलेन में पहुंचकर सांईखेड़ा तिराहा रिछावर रोड होकर ढाना पार्किंग में पहुंच सकेंगी।

इन रूटों पर किया गया डायवर्सन

  • रहली से नेशनल हाईवे-44 मार्ग ढाना होकर बम्हौरी चौराहा तक जाने के लिए प्रतिबंधित रहेगा। ऐसे वाहन जिन्हें रहली से फोरलेन नेशनल हाईवे-44 जाना है, वे वैकल्पिक मार्ग खैराना से सिलारपुर तिराहा (गौरझामर) होकर फोरलाइन व चांदपुर से बीना चौराहा (देवरी) फोरलेन पहुंच सकेंगे। रहली से सागर जाने के लिए गढ़ाकोटा होकर सागर जा सकेंगे।
  • सागौरिया ढाना कॉलेज से मिलिट्री स्टेशन के सामने पिपरिया रामवन तिराहा तक का मार्ग वाहनों के लिए पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।
  • उपरोक्त दोनों व्यवस्थाओं में सागर शहर का यातायात आम दिनों की तरह चलता रहेगा। आम जनता से अनुरोध है कि उक्तानुसार डायवर्सन व्यवस्था का उपयोग कर यातायात व्यवस्था में सहयोग करें।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *