Fri. Oct 18th, 2024

[ad_1]

बालाघाट20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गत 07 अगस्त को महाविद्यालय परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यता अभियान को लेकर छात्र संगठन अभाविप व एनएसयूआई की धक्कामुक्की का असर सड़क पर दिखाई दिया। 8 अगस्त को महाविद्यालय परिसर के समक्ष एनएसयूआई ने प्रदर्शन कर आंबेडकर चौक में मुख्यमंत्री का पुतला दहन करने का प्रयास किया।

जिसको लेकर एनएसयूआई और पुलिस के बीच झूमाझटकी हुई। जिसमें पुलिस ने दहन के पहले ही सीएम शिवराजसिं चौहान का पुतला छिन लिया। जिसके बाद महाविद्यालय छात्र ना होने के बावजूद महाविद्यालय परिसर में प्रवेश कर परिषद का सदस्यता अभियान चलाए जाने और छात्रों के साथ मारपीट करने के मामले में परिषद के प्रचारक सर्वत्र जैन पर एफआईआर करने की मांग की है।

साथ ही भगवा राजनीति को संरक्षण देकर महाविद्यालय का राजनीतिककरण कर विवाद पैदा करने वाले महाविद्यालय प्राचार्य पर कार्रवाई करने और जिले के महाविद्यालयों में परिषद और भाजपा के कार्यकर्ताओं का प्रवेश वर्जित करने की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर को कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी की उपस्थिति में सौंपा गया।

गौरतलब हो कि गत 07 अगस्त को महाविद्यालय परिसर में कथित रूप से परिषद के सदस्यता अभियान चलाये जाने को लेकर परिषद और एनएसयूआई छात्र संगठन आपस में भीड़ गये थे। जिसमें दोनों ही छात्र संगठनों ने एक दूसरे पर मारपीट करने और अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की थी।

जिस पर अभी जांच ही चल रही थी कि 08 अगस्त को एनएसयूआई ने महाविद्यालय के सामने मामले को लेकर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री का पुतला दहन करने का प्रयास किया। एनएसयूआई का आरोप है कि परिषद प्रचारक सर्वत्र जैन ने महाविद्यालय छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट की और महाविद्यालय प्राचार्य महाविद्यालय का भगवा राजनीतिकरण कर रहे है। जिससे महाविद्यालय परिसर के समक्ष और आंबेडकर चौक पर काफी गहमागहमी का माहौल रहा। जिसे देखते हुए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात था।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *