Sun. Jun 23rd, 2024

[ad_1]

भोपाल3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भोपाल में हज कमेटी के दफ्तर में लिफ्ट में 11 लोग के फंस गए। घटना रविवार दोपहर करीब 2 बजे की है। यह लोग सेकेंड फ्लोर से फर्स्ट फ़्लोर पर आ रहे थे। अचानक लिफ्ट बीच में ही रुक गई। इसके बाद लिफ्ट में फंसे लोगों ने बाहर मौजूद लोगों को कॉल कर सूचना दी। फिर हज कमेटी के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे। 15-20 मिनट की मशक्कत के बाद लोग बाहर आ सके। बता दें कि इस दौरान लिफ्ट में 1 करीब 13 साल की बच्ची 3 पुरुष और 7 महिलाएं थीं।

बाहर मौजूद लोगों को फोन कर बताया
घटना में फंसी अजरा खान ने बताया कि 2 बजे वे कजिन सिस्टर जो कि​​​​​​ रीवा से आई थी। इसके बाद दूसरी मंजिल से पहली मंजिल पर जा रही थीं। जैसे ही, लिफ्ट बढ़ी और फर्स्ट और सेकेंड फ्लोर के बीच में आई, तो अचानक बंद हो गई। इसके बाद सभी लोग घबराने लगे। घटना के तुरंत बाद बाहर खड़े अपने परिचित लोगों को फोन कर बताया। इसके बाद कमेटी के सभी कर्मचारी और टेक्नीशियन भी मौके पर पहुंच गए। क्योंकि यह हाइड्रोलिक लिफ्ट थी, तो धीरे-धीरे गेट खोलकर टेक्नीशियंस ने एक-एक कर बाहर निकाला। इस दौरान करीब 20 मिनट का समय लगा। जानकारी के अनुसार हज कमेटी में दो लिफ्ट मौजूद हैं जिसमें से एक पहले से ही बंद थी।

यह दोपहर की घटना है, कुछ लोग लिफ्ट में किसी तकनीकी दिक्कत के चलते फंस गए थे। जिन्हें दस मिनट में बाहर निकाल लिया गया। इस दौरान लिफ्ट में कोई भी हाजी नहीं थे।
रफत वारसी, चेयरमेन, एमपी हज कमेटी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *