Sat. Jun 22nd, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Seoni
  • Rally Will Be Held On June 11, Will Demonstrate For Many Demands Including Restoration Of Old Pension

सिवनी19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली सहित, क्रमोन्नति, ग्रेजुएटी, अनुकंपा नियुक्ति में शिथिलता, पदोन्नति, शिक्षा का निजीकरण के विरोध के लिए प्रांतीय स्तर पर शिक्षक संघ संयुक्त मोर्चा बनाया है। वहीं सिवनी जिले में भी अध्यापक शिक्षक संवर्ग के संघों ने भी सिवनी के दलसागर चौपाटी पर रात्रि के समय बैठक कर आम सहमति बनाई।

आगामी समय में प्रदेश स्तर से जारी दिशा निर्देश अनुसार रैली ज्ञापन आंदोलन को धरातल में उतारने का संकल्प लिया। इसमें राज्य शिक्षक संघ, आजाद अध्यापक शिक्षक संघ, प्रांतीय संविदा शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष विपनेश जैन, कपिल बघेल, श्रवण डहरवाल ने शिक्षकों को संबोधित किया। बैठक में सभी संघों ने अपनी सहमति जताते हुए संयुक्त मोर्चा के रूप में संघर्ष करने की रूप रेखा बनाई।

राज्य शिक्षक संघ, आजाद अध्यापक शिक्षक संघ, प्रांतीय संविदा शिक्षक संघ के अध्यक्षों ने बताया कि आगामी 11 जून को पूरे प्रदेश के सभी जिलों में नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता और पुरानी पेंशन बहाली की बहु प्रतीक्षित मांग के लिए जिला स्तर पर संयुक्त रूप से रैली निकाल कर व ज्ञापन सौंपा जाएगा। शासन-प्रशासन के समक्ष अपनी मांग को पूरी ताकत से रखा जाएगा।

2 जुलाई को जबलपुर में संभागीय सम्मेलन आयोजित होगा। इसी तरह सभी संभागों में भी अगल अलग तारीख में यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित होंगे। इन सभी कार्यक्रमों के बाद भी अगर शासन प्रशासन की मांगों का निराकरण नहीं होता है, तो फिर मजबूरन पूरे प्रदेश में एक विशाल अनिश्चित कालीन हड़ताल की जाएगी।

सरकार को मांगे पूरी करने के लिए बाध्य किया जाएगा। संयुक्त मोर्चा मे शामिल घटक संघठनों से शामिल पदाधिकारियों में शैलेंद्र दीक्षित, ब्रजमोहन सनोडिया, गजेंद्र बघेल, चिंतामन राहंगडाले, परमानंद टेंभरे, डेल किशोर भगत, उमाशंकर पाठक, सुनील तिवारी, प्रेमगगन सनोडिया, कौशल ठाकुर सहित कई शिक्षक सम्मलित हुए।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *