Sat. Oct 19th, 2024

[ad_1]

भोपाल6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
सोलर प्लांट का उद्घाटन करतीं महापौर मालती राय एवं अन्य। - Dainik Bhaskar

सोलर प्लांट का उद्घाटन करतीं महापौर मालती राय एवं अन्य।

भोपाल के बावडियांकलां स्थित रुद्राक्ष पार्क वेलफेयर सोसायटी फेज-1 में शनिवार को 80 किलोवॉट की सोलर पैनल यूनिट का उद्घाटन महापौर मालती राय ने किया। रुद्राक्ष पार्क वेलफेयर सोसायटी शहर की उन सोसायटी में से एक है, जहां सोलर से हर महीने 400 से ज्यादा यूनिट बिजली पैदा होती है।

सोसायटी ने इसके लिए करीब 39 लाख रुपए खर्च किए हैं। सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना से लगभग 80 हजार रुपए प्रतिमाह का बिजली बिल भी बचता है। उद्घाटन के मौके पर सोसायटी अध्यक्ष मिलिंद जुमड़े, सचिव महेश बत्रा और रहवासी मौजूद थे। संचालन अनिता बत्रा ने किया।

रहवासियों को संबोधित करतीं महापौर मालती राय।

रहवासियों को संबोधित करतीं महापौर मालती राय।

सभी कॉलोनियों में लगाए जाए प्लांट
महापौर राय ने शहरवासियों और रहवासी कल्याण समितियों से आह्वान किया कि वे भी अपनी कॉलोनियों, बहुमंजिला इमारतों और भवनों में सौर ऊर्जा संयंत्र लगाए। इससे वे बिजली पर खर्च होने वाली बड़ी राशि बचा सकेंगे। रुद्राक्ष पार्क वेलफेयर सोसायटी वार्ड-52 में है। महापौर ने कॉलोनीवासियों से चर्चा की और सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना, उससे होने वाली बचत के संबंध में जानकारी भी ली।

सोलर प्लांट के उद्घाटन के मौके पर उपस्थित रहवासी।

सोलर प्लांट के उद्घाटन के मौके पर उपस्थित रहवासी।

सोसायटी के निर्णय की सराहना की
महापौर राय ने सौर ऊर्जा संयंत्र की स्थापना पर रुद्राक्ष सोसायटी के रहवासियों को बधाई दी। सोलर एनर्जी को प्रोत्साहित करने और बिजली की बचत के साथ ही पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सोसायटी के इस निर्णय की सराहना भी की। महापौर ने कहा कि रुद्राक्ष वेलफेयर सोसायटी से सभी प्रेरित हो।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *