Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

टीकमगढ़30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हनुमान जयंती के अवसर पर प्रसिद्ध धजरई हनुमान मंदिर में सामूहिक सुंदरकांड पाठ का आयोजन हुआ। समारोह में 1008 लोगों ने एक साथ बैठकर सुंदरकांड का पाठ किया। इस मौके पर वृंदावन धाम के धीर समीर आश्रम के महंत श्री मदन मोहनदास महाराज प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

धजरई हनुमान मंदिर में पिछले 9 सालों से हनुमान जयंती के अवसर पर सामूहिक सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जा रहा है। आज सुबह 9 से संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन शुरू हुआ। करीब 3 घंटे तक पाठ का आयोजन चला और 12:30 समापन हुआ। इसके बाद बुंदेलखंड पीठाधीश्वर महंत सीताराम दास महाराज ने भजन सुनाकर समारोह में मौजूद श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। धार्मिक गीतों पर भक्तों ने जमकर नृत्य किया। दोपहर 1:30 से मंदिर परिसर में भंडारा शुरू हुआ।

आज छप्पन भोग का प्रसाद लगा

महंत सीताराम दास महाराज ने बताया कि दोपहर से लेकर देर रात तक भंडारे का आयोजन चलेगा। उन्होंने बताया कि हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर आज छप्पन भोग का प्रसाद लगाया है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरुष और बच्चे मौजूद रहे।

विधायक ने जमकर किया डांस

सुंदरकांड पाठ के समापन पर जब महंत सीताराम दास महाराज ने एक से बढ़कर एक भजन सुनाए तो कार्यक्रम में उपस्थित विधायक राकेश गिरी गोस्वामी ने जमकर नृत्य किया। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह बुंदेला धजरई हनुमान मंदिर पहुंचे और उन्होंने महंत मदन मोहन दास महाराज का आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष अभय यादव, पूर्व नगर,पालिका अध्यक्ष लक्ष्मी गिरी गोस्वामी, भाजपा नेता अभिषेक खरे, गौरव शर्मा, महेश गिरी, जीतू सेन, अरविंद खेवरिया, रुपेश तिवारी, महेश साहू, किशन पटेरिया, ओमप्रकाश दीक्षित, राजेंद्र तिवारी सहित बड़ी संख्या में शहर के लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *