Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

भोपालएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

दमोह के गंगा-जमना स्कूल में लगातार गड़बड़ियां सामने आ रहीं हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गंगा-जमना विद्यालय के संबंध में मिली शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और पुलिस महानिदेशक (DGP) सुधीर सक्सेना को विस्तृत जांच के निर्देश दिए हैं।

बीडी, कपड़ा कारखाने से लेकर रेत खनन में भूमिका

सीएम को मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल के संचालन से जुड़ी शिकायतों के साथ ही बीड़ी कंपनी गंगा-जमना, बीड़ी कंपनी 352, संभाग और प्रदेश स्तर पर तेंदूपत्ता का काम, भोपाल में कपड़ा कारखाने, हार्डवेयर कार्य, रेत खनन, करीब 1800 एकड़ इलाके में भू-माफिया के रूप में सक्रियता, करीब 300 एकड़ जमीन सिटी के आस-पास मिली है।

अरब देशों तक होती थी दाल की सप्लाई
जानकारी के मुताबिक पेट्रोल पंप, बड़े स्तर पर जिहादी भू-माफियाओं के लिए फंडिंग, डोनर और गंगा-जमुना दाल मिल, दाल की सप्लाई सऊदी अरब यूएई और यूनाइटेड नेशन अमीरात तक करने की जानकारी मिली है। इसके साथ ही गंगा-जमना धर्मकांटा भी है।

कई बड़े शहरों में प्रॉपर्टी
अफसरों द्वारा सीएम को दी गई जानकारी के मुताबिक मुख्य बाईपास में सैकड़ों एकड़ जमीन में दुकान भी है। यही नहीं, दिल्ली, भोपाल, जबलपुर, बेंगलुरू और हैदराबाद शहरों में फ्लेट ऑफिस और मकान होने की जानकारी मिली है। साथ ही, गैर कानूनी तरीके से अन्य जगहों पर फंड शिफ्ट करने का काम करने की भी जानकारी है। प्रशासन को आरोपियों पर भारी मात्रा में केंद्रीय एक्साइज की चोरी की भी आशंका है। स्थानीय नागरिकों ने भी विद्यालय प्रबंधन के संबंध में शिकायतें की हैं।

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम को दिया धन्यवाद

दमोह के स्कूल में गड़बडियों की जांच के लिए सीएस और डीजीपी को निर्देश देने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सीएम को धन्यवाद दिया है। कहा- मैं मुख्यमंत्री को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने दमोह के गंगा जमना स्कूल में जो घटना हुई। इसे लेकर मांग की थी कि जिहादी साम्राज्य की जांच विस्तृत तौर पर हो। सीएम ने स्कूल के जिहादी साम्राज्य की जांच के लिए चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी की नेतृत्व में जो जांच के आदेश दिए हैं, इसके लिए मैं उनको धन्यवाद करता हूं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *