Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

हरदा17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर एक ओर जहां पर्यावरण को बचाने को लेकर तरह तरह के आयोजन हुए है। दूसरी ओर, सोमवार शाम को जिला मुख्यालय पर एक कांग्रेस नेता ने अनोखे तरीके से नर्मदा में हो रहे अवैध खनन को लेकर विरोध जताया है।

कांग्रेस नेता मनीष शर्मा ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालय के सामने नर्मदा पुराण का पाठ कर विरोध प्रदर्शन किया है।कांग्रेस नेता मनीष शर्मा का कहना है कि पूरे प्रदेश में नर्मदा नदी से बीते तीन सालों से लगातार अवैध उत्खनन हो रहा है। इस बात को लेकर वर्तमान सरकार एवं हिंदुओ से भाजपा के लिए वोट मांगने वाले संघ के पदाधिकारी मौन क्यो है। इसी को लेकर भाजपा नेताओं और आरएसएस से जुड़े लोगों को उनके नैतिक एवं सामाजिक दायित्वों का बोध कराने नर्मदा पुराण का आयोजन किया जा रहा है।

गौरतलब रहे कि बीते दिनों जिले के ग्राम रहटगांव में लाडली बहना योजना को लेकर आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भरे मंच से जिले में कही भी अवैध खनन नहीं होने को लेकर जिले के अधिकारियों को निर्देश दिए थे। जिसके बाद भी जिले के नर्मदा तटों पर रात में बेखौफ अवैध खनन हो रहा है।कांग्रेस ने जिले में हो रहे अवैध खनन के पीछे भाजपा नेताओं का हाथ बताया है।

कांग्रेस नेता मनीष शर्मा का कहना है कि आरएसएस हमेशा देश में हिंदुत्व की बात करती है लेकिन देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र एवं प्रदेश की जीवनदायिनी नर्मदा नदी में हो रहे अवैध खनन के मुद्दे को लेकर आखिर किस कारण से मौन है। जिसको लेकर उन्हें जगाने के लिए हमारे द्वारा संघ कार्यालय के सामने नर्मदा पुराण कर उन्हें जगाने का काम किया है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *