Sat. Oct 19th, 2024

[ad_1]

खंडवाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
मृतक कृष्णपाल - Dainik Bhaskar

मृतक कृष्णपाल

संत सिंगाजी थर्मल पावर प्लांट में शनिवार को हादसा हो गया। कैंपस में बने तालाब में एक मजदूर युवक की लाश मिली। बताया गया कि वह शौच के लिए गया था। तभी तालाब की पाल से पैर फिसला और डूब गया। मृतक परिवार में इकलौता कमाने वाला था। दो दिन पहले ही उसने मासूम बेटी का पहला जन्मदिन सेलिब्रेट किया था।

बीड़ चौकी प्रभारी राधेश्याम मालवीय के मुताबिक, मृतक की पहचान कृष्णपाल पिता पंढ़री के रूप में हुई है। वह मूंदी के पास दूधवास ग्राम का रहने वाला था। सुबह के समय सिंगाजी प्लांट में ड्यूटी पर आया था। कुछ देर बाद उसकी बाइक प्लांट में तालाब किनारे दिखी। वह घर नहीं लौटा तो परिजन थाने पहुंची और गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। उधर शाम तक पता चला कि कृष्णपाल का शव तालाब में दिखाई दिया है।

मुआवजे की मांग कर रहे परिजन, ग्रामीण डटे

ग्रामीणों का कहना है कि, कृष्णपाल ब्रिटिश इंडिया कंपनी में कार्यरत था। उसके परिवार में कोई कमाने वाला नहीं है, दो साल पहले ही उसकी शादी हुई थी। पांच साल पहले पिता की मृत्यु हो चुकी है। परिवार में सिर्फ पत्नी, मासूम बेटी और मां है। घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। चिंता सता रही है कि, आखिर में परिवार का गुजारा कैसे होगा। उसे बीमा पॉलिसी का लाभ तो मिल जाएगा लेकिन इतनी राशि नहीं मिलेगी। कंपनी को विशेष रूप से सहयोग देना चाहिए। इधर, कंपनी के अफसरों ने एक लाख रूपए सहयोग राशि देने की बात कहीं है। लेकिन ग्रामीण अड़े हुए है कि आर्थिक सहायता राशि में बढ़ावा होना चाहिए।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *