Thu. Oct 17th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sehore
  • GM Suspends Assistant Manager And Employee Over MLA’s Displeasure, Service Of One Terminated

सीहोरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

सीहोर में मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना के शुभारंभ के मौके पर रविवार को दोराहा की सहकारी समिति में आयोजित कार्यक्रम में किसानों को सूचना नहीं देने पर विधायक सुदेश राय नाराज हो गए। उन्होंने सहकारी बैंक के जीएम को लापरवाह अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

इस पर जिला सहाकारी मर्यादित बैंक के जीएम ने​​​​ दोराहा समिति के सहायक प्रबंधक पुरुषोत्तम दांगी और एक अन्य कर्मचारी को तुरंत निलंबित कर दिया। इस दौरान एक कर्मचारी की भी सेवा समाप्त की गई।

रविवार को दोराहा सोसायटी परिसर में 14 मई से लेकर 31 मई तक प्रदेश सरकारी द्वारा डिफाल्टर किसानों के मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना के फार्म भरने का अभियान शुरू हुआ। इस कार्यक्रम में विधायक सुदेश राय प्रमुख रुप से शामिल हुए। कार्यक्रम में किसानों की उपस्थिति काफी कम होने पर विधायक ने नाराजगी व्यक्त की। उपस्थित किसानों ने बताया कि कार्यक्रम की जानकारी समिति की ओर से नहीं देने के कारण किसानों की उपस्थित कम है।

किसानों की शिकायत पर विधायक सुदेश राय ने दोराहा समिति के सहायक प्रबंधक पुरुषोत्तम दांगी को मौके पर उपस्थित एसडीएम अमन मिश्रा व जिला सहाकारी मर्यादित बैंक के जीएम मनोहर यादव से तुरंत निलंबित करने की बात कही। विधायक की मांग पर सहायक प्रबंधक और एक कर्मचारी की तुरंत सेवा समिति के आदेश जारी किए गए।

इससे पहले कार्यक्रम में उपस्थित विधायक सुदेश राय ने उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने किसानों को 2 लाख का कर्ज माफी का झूठा वादा कर डिफाल्टर कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर्ज में डूबे किसानों का ब्याज माफ करने का संकल्प लिया है। 2 लाख तक के डिफाल्टर किसानों का ब्याज माफ किया जाएगा। इसके लिए सभी सोसाइटियों में फार्म भरे जा रहे है। यह फार्म 31 मई तक भरे जाएंगे।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *