Sat. Sep 7th, 2024

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Chhatarpur
  • Chhatarpur Rope way Facility Could Not Be Started In Jatashankar Dham Even After 4 Years, File Is Stuck In Forest Department And Environment Department..

छतरपुर (मध्य प्रदेश)एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

जटाशंकर धाम में प्रस्तावित रोप-वे का काम घोषणा होने के करीब 4 साल बाद भी अधर में लटका है। जब जटाशंकर धाम में रोप-वे निर्माण का ऐलान हुआ था तब यहां आने वाले भक्तों में उत्साह देखने को मिला था लेकिन लोगों का यह सपना विभागीय हीला-हवाली के चलते पूरा नहीं हो सका। बताया जा रहा है कि वर्तमान में उक्त कार्य की फाइल वन विभाग और पर्यावरण विभाग में अटकी हुई है।

श्री जटाशंकर धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने बताया कि वर्ष 2019 में धाम पर रोप-वे लगवाए जाने की घोषणा हुई थी और वर्ष 2020-21 के बजट सत्र में भी इस पर चर्चा की गई। लेकिन बावजूद इसके आज तक धाम पर रोप-वे सुविधा शुरू नहीं हो सकी है। अग्रवाल ने बताया कि वर्तमान में इस कार्य की फाइल वन विभाग और पर्यावरण विभाग में अटकी हुई है। जिसे पास कराने के लिए क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला बबलू द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। संभावना है कि जल्द ही कागजी कार्यवाही पूरी होने के बाद धाम पर रोप-वे सुविधा शुरू हो जाएगी।

बता दें कि छतरपुर सहित समूचे बुंदेलखंड की आस्था के केन्द्र जटाशंकर धाम में बड़ी संख्या में भक्तगण पहुंचते हैं। रोप-वे सुविधा न होने के कारण अभी बुजुर्गों और बच्चों को सीढ़ियां चढ़ने में परेशानी होती है। रोप-वे सुविधा शुरू होने के बाद न केवल इस समस्या का निदान होगा बल्कि जटाशंकर धाम की ख्याति में बढ़ोतरी तथा पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा भी मिलेगा।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *